30 देशों के प्रवासी भारतीयों का डेलिगेशन पहुंचा अयोध्या

30 देशों के प्रवासी भारतीयों का डेलिगेशन पहुंचा अयोध्या

अयोध्या, अमृत विचार। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला का दर्शन करने के लिए देश-विदेश से आने वाले राम भक्त पहुंच रहे हैं। रविवार दोपहर बाद दिल्ली के स्टडी ग्रुप के अध्यक्ष डॉ विजय जौली के नेतृत्व में 30 देशों के 90 प्रवासी भारतीयों के डेलिगेशन के साथ 400 से अधिक दिल्ली से राम भक्त अयोध्या पहुंचे हैं। इस डेलिगेशन में भूटान की एंबेसडर और तिब्बत के स्पीकर भी शामिल हैं। 

अयोध्या पहुंचे प्रवासी भारतीयों का डेलिगेशन रविवार को देर शाम सरयू आरती में शामिल हुआ। हनुमान गढ़ी पर दर्शन पूजन कर हनुमान चालीसा का पाठ किया। सोमवार सुबह 7:00 बजे रामलला का दर्शन करेंगे। डॉ विजय जौली ने बताया राममंदिर बन गया है अब रामराज्य की कामना है। साथ ही नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम बने इसकी भी कामना रामलला से करने अयोध्या आए हैं। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले डॉ. जौली के नेतृत्व में 156 देशों की पवित्र नदियों का जल एकत्रित किया गया था।

समारोह पूर्वक इस जल से 23 अप्रैल 2023 को रामलला की चौखट का अभिषेक किया गया था। विश्व के कई देशों के प्रवासी भारतीयों की आस्था राममंदिर व अयोध्या से जुड़ी है। ऐसे में ये सभी प्रवासी भारतीयों ने अयोध्या पहुंचकर रामलला के दरबार में दर्शन का निर्णय लिया और अब सभी पहुंचे हैं। बताया कि सोमवार को सभी श्रद्धालु राममंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, आरएसएस नेता रामलला, विहिप संरक्षक दिनेश चंद्र व अशोक तिवारी की अगुवाई में रामलला के दरबार में सोमवार को दर्शन-पूजन करेंगे।

यह भी पढ़ें: केजीएमयू: रैन बसेरे में कैंसर पीड़ित मरीज ने तोड़ा दम, ट्रामा सेंटर पर परिजनों ने किया हंगामा