कैंसर के लिए बेबी पाउडर को जिम्मेदार ठहराने वाली महिला को लाखों का भुगतान करेगा जॉनसन एंड जॉनसन 

कैंसर के लिए बेबी पाउडर को जिम्मेदार ठहराने वाली महिला को लाखों का भुगतान करेगा जॉनसन एंड जॉनसन 

J&J उन बड़ी दवा निर्माताओं में से एक है, जिन्होंने नई दवाएँ बनाने के उच्च जोखिम वाले व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कम-मार्जिन वाली, फिर भी भरोसेमंद रूप से लाभदायक, उपभोक्ता इकाइयों का विनिवेश किया है या करने की योजना बना रहे हैं। शुक्रवार देर रात शिकागो में मामले की सुनवाई करने वाले जूरी सदस्यों ने निष्कर्ष निकाला कि छह बच्चों की मां और दादी थेरेसा गार्सिया की मौत के लिए केनव्यू 70% जिम्मेदार था, जिनकी 2020 में मेसोथेलियोमा विकसित होने के बाद मृत्यु हो गई, एस्बेस्टस के संपर्क से जुड़ा एक प्रकार का कैंसर। उसके परिवार ने आरोप लगाया कि जे एंड जे और केनव्यू की पूर्ववर्ती फर्म ने अदालत में दाखिल दस्तावेजों के अनुसार, यह जानते हुए कि यह एस्बेस्टस से दूषित था, उनके टैल्कम-आधारित बेबी पाउडर को बेच दिया।

पैनल ने पाया कि J&J और उसकी एक इकाई फैसले के शेष 30% के लिए जिम्मेदार थी, जो किसी टैल्क वादी की पहली जीत में से एक थी क्योंकि पिछले साल एक न्यायाधीश ने J&J इकाई की दिवालियेपन की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसका उद्देश्य समझौते को मजबूर करना था। टैल्क मामले. फ्लोरिडा जूरी ने कंपनी के खिलाफ इसी तरह के दावों को खारिज कर दिया।

J&J का कहना है कि उसके टैल्क-आधारित उत्पादों से कैंसर नहीं होता है और उसने एक सदी से भी अधिक समय से अपने बेबी पाउडर का उचित विपणन किया है। केनव्यू, जो अब बेबी पाउडर बेचता है, के अधिकारियों ने इस महीने की शुरुआत में पुष्टि की कि वह अब उत्पाद का टैल्क-आधारित संस्करण नहीं बनाता या बेचता नहीं है। स्पिनऑफ़ से पहले, J&J ने कहा था कि वह 2020 तक उत्तरी अमेरिकी बाज़ार से और दिसंबर 2023 तक दुनिया भर से टैल्क हटा देगा और कॉर्नस्टार्च प्रतिस्थापन पर स्विच करेगा। इसने इस कदम के लिए घटती बिक्री का हवाला दिया।
 J&J ने केनव्यू ऋण की पेशकश और अपने शेयरों की बिक्री के माध्यम से $13.2 बिलियन नकद अर्जित किया। Kenvue अब लोकप्रिय J&J उत्पादों का घर है, जैसे कि इसका टाइलेनॉल दर्दनिवारक, लिस्टेरिन माउथवॉश और बेबी पाउडर का नया कॉर्नस्टार्च-आधारित संस्करण।

परिवार की वकील जेसिका डीन ने कहा, गार्सिया का परिवार 2021 में मुकदमे में जाने के लिए तैयार था, जब जे एंड जे की एलटीएल प्रबंधन इकाई ने सभी वर्तमान और भविष्य के टैल्क मामलों के निपटारे को बढ़ावा देने के लिए अपना पहला अध्याय 11 मामला दायर किया था। डीन ने कहा, उस मामले के बाद ही - टैल्क मुकदमेबाजी को निपटाने के लिए दिवालियापन अदालतों का उपयोग करने के दूसरे प्रयास के साथ - यह पता चला कि परिवार जूरी के साथ अपने मामले की सुनवाई करने में सक्षम था।