पीलीभीत: यूपी में अमन ने हासिल किया सातवां स्थान, बनना चाहते हैं आईएएस

पीलीभीत: यूपी में अमन ने हासिल किया सातवां स्थान, बनना चाहते हैं आईएएस

बीसलपुर,अमृत विचार। यूपी बोर्ड हाईस्कूल में पीलीभीत की बीसलपुर तहसील क्षेत्र के छात्र अमन गंगवार ने यूपी में सातवां स्थान पाकर परचम लहराया है। अमन गंगवार ने 97.33 फीसदी अंक हासिल कर कामयाबी के पीछे माता-पिता, भाई और गुरुजनों का सानिध्य बताया। उनका कहना है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है। पिता के सानिध्य में उन्होंने पूरी परीक्षा की तैयारी की। उनके पिता शिक्षक है। उनका लक्ष्य था कि वह टॉप करेंगे। मेहनत और लगन से अमन ने तीसरा स्थान हासिल किया। अमन का सपना है कि वह देश के लिए आईएएस बनकर सेवा करना चाहते हैं।

बीसलपुर तहसील क्षेत्र के पटेल नगर कॉलोनी के रहने वाले अमन गंगवार बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक भूवेंद्र वीर के पुत्र हैं। उनकी मां ओमवती गृहणी हैं। विद्यालय में पढ़ने के बाद कोचिंग के अलावा घर में सुबह शाम छह घंटे पढ़ाई करते थे। परीक्षा में उन्होंने विज्ञान और गणित में 100 अंक प्राप्त किए। जबकि हिंदी, अंग्रेजी और सामाजिक विज्ञान में 97 अंक कला में  93 अंक प्राप्त किए हैं। जिसके आधार पर अमन यूपी में सातवें और जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है।  इस कामयाबी के पीछे स्कूल के शिक्षकों और पिता का सहयोग बता रहे हैं। 

अमन ने बताया कि परीक्षा शुरू होने से छह माह पहले ही तैयारी करना शुरु कर दी थी। उन्होंने एक शेड्यूल बनाया था। जिसमें पढ़ाई के साथ खेल का भी समय निर्धारित किया था। वह क्रिकेट और वॉलीबॉल के खिलाड़ी हैं। पढ़ाई करते समय मोबाइल फोन को स्विच ऑफ कर लेते थे। परीक्षा में सफलता का श्रेय विद्यालय केगुरुजनों व माता-पिता का रहा है। इनकी इस कामयाबी पर घर में बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। परिवार वालों ने अमन की इस कामयाबी पर उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी। अमन ने कहा कि वह यूपीएससी की तैयारी करना चाहते हैं। उनका लक्ष्य है कि प्रारंभिक शिक्षा के बाद वह आईएएस की तैयारी करेंगे।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: पिता के साथ की खेती किसानी, अब जिले में बना टॉपर...परिवार में छाई खुशी