पीलीभीत: पिता के साथ की खेती किसानी, अब जिले में बना टॉपर...परिवार में छाई खुशी

पीलीभीत: पिता के साथ की खेती किसानी, अब जिले में बना टॉपर...परिवार में छाई खुशी

पीलीभीत,अमृत विचार। यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट में  किसान के बेटे ने कमाल कर दिया। खेत में पिता के साथ कड़ी मेहनत की, फिर पढ़ाई के लिए समय निकाला। जिसका परिणाम आज देखने को मिला। 

कड़ी मेहनत और लग्न से उन्होंने जिले में 95.80 फीसदी अंक पाकर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। रिजल्ट के दिन भी वह अपने पिता के साथ खेत पर गेंहू की कटाई कर रहे थे। जब इसकी जानकारी परिवार वालों को मिली। तो वह खुशी से फूल नहीं समां। बेटे की कामयाबी पर उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी।

देवेंद्र ने कहा कि  खेत में पिता को पसीना बहाते देखा है, इसलिए उन्हीं को रोल मॉडल बनाकर बिना ट्यूशन के कॉलेज के शिक्षकों के सहयोग से इस कामयाबी को हासिल किया। दिल में तमन्ना है कि मिलिट्री अफसर बनकर वह देश की सीमाओं की सुरक्षा करें। 

बता दें कि बीसलपुर विकासखंड क्षेत्र के ग्राम नवदिया सितारगंज निवासी देवेंद्र कुमार किसान सर्वेश कुमार के सपुत्र हैं। वह सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज बीसलपुर के छात्र हैं। इसी कॉलेज से उन्होंने हाईस्कूल उत्तीर्ण किया था। पढ़ाई के साथ वह पिता के साथ खेत पर काम करते थे। जबकि उनके पिता उन्हें मना करते थे। लेकिन देवेंद्र ने बताया कि उन्होंने पिता को दिन रात खेत पर पसीना बहाते हुए देखा। 

वह भाई बहन को पढ़ाने के लिए मेहनत करते थे। कई बार आवार पशु फसलों का नुकसान कर गए। इसलिए वह पिता के साथ खेत पर उनका हाथ बंटाते हैं। मां उर्वशी देवी खेत पर ही खाना लेकर आ जाती थी। समय मिलने पर वह खेत पर भी बैठकर पढ़ाई करते थे। 

इसके अलावा प्रतिदिन  सुबह चार बजे से दो घंटे पढ़ाई करते थे। प्रतिदिन छह घंटे पढ़ाई करते हैं। देवेंद्र ने स्कूल के शिक्षकों के दम पर परीक्षा की पूरी तैयारी की। इतनी मेहनत के दम पर उन्होंने जिले में टॉप किया है। बेटे की इस कामयाबी पर परिवार में खुशी का मौहाल है। उन्होंने बताया कि वह मिलिट्री अफसर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

ये भी पढे़ं- UP Board Result: 29 राजकीय इंटर कॉलेज में सिर्फ ईटगांव ने टॉप टेन में बनाई जगह