मुरादाबाद: भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, लंबे समय से थे बीमार...एक दिन पहले किया था वोट

मुरादाबाद: भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, लंबे समय से थे बीमार...एक दिन पहले किया था वोट

मुरादाबाद, अमृत विचार। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद व मुरादाबाद लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का शनिवार को बीमारी के चलते दिल्ली में निधन हो गया। उनके निधन की सूचना मिलते ही पार्टी के नेताओं व समर्थकों में शोक छा गया। सभी उनके बारे में जानकारी लेने में जुट गए।

मुरादाबाद में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ही मतदान संपन्न हुआ था। कुंवर सर्वेश को भाजपा ने 2014 में मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया था और वह चुनाव जीत गये थे लेकिन 2019 में समाजवादी पार्टी (सपा) के डॉक्टर एस टी हसन से पराजित हो गये थे। इस बार भी भाजपा ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था और उनका मुकाबला सपा की रुचि वीरा से था।

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने मुरादाबाद सीट से उन्हें चौथी बार प्रत्याशी बनाया था। वह 2009 से लगातार लोकसभा चुनाव में भाजपा से प्रत्याशी रहे। जिसमें 2014 में वह इस सीट से चुनाव जीत कर सांसद बने। जबकि 2019 में वह सपा प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन से हार गए। 2024 के चुनाव में भाजपा ने उन्हें फिर से प्रत्याशी बनाया।

Capture

वह 12 अप्रैल को मुरादाबाद में गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा में मंच पर आए थे। उनके निधन की सूचना पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने गहरा शोक जताया है। उन्होंने कहा कि कुंवर सर्वेश का निधन भारतीय जनता पार्टी और उनके लिए व्यक्तिगत आघात है। वह पार्टी के स्तंभ थे। वह एक बार सांसद व पांच बार पार्टी के विधायक रहे। उनके निधन से गहरा धक्का लगा है। वहीं जिलाध्यक्ष आकाश पाल ने शोक जताया। उन्होंने बताया कि निधन दिल्ली में हुआ है। वह इन दिनों बीमार चल रहे थे।

बता दें कि कल यानि 19 अप्रैल को पहले चरण के तहत यूपी की 8 सीटों पर वोटिंग हुई थी। राज्य में 57.54 प्रतिशत मतदान हुआ था। मुरादाबाद में करीब 60 फीसदी मतदान हुआ था, जबकि इसी सीट पर साल 2019 में 65.39 फीसदी वोटिंग हुई थी।

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद : सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, उड़-उड़ कर फटे एलपीजी सिलेंडर...इलाके में दहशत का माहौल

ताजा समाचार

बरेली: यात्रियों को मिली राहत, सहरसा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें
KKR vs MI: केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से हराया, सूर्यकुमार का अर्धशतक भी गया बेकार...प्लेऑफ में जाने की उम्मीद खत्म!
बरेली: शहर में 228 छोटे-29 बड़े नालों की होनी है सफाई, नहीं हो पाया टेंडर...दुर्गंध और मच्छरों से स्कूली बच्चे परेशान
बरेली: एसआर स्कूल को नोटिस, चयनित बच्चों को प्रवेश देने से किया था मना
लखनऊ: पीएम आवास योजना के तहत घर दिलाने के लिए आये फोन तो हो जायें सावधान, ठगी का हो सकते हैं शिकार
बरेली: गेहूं खरीद के लक्ष्य में पिछड़ने पर आरएफसी ने लगाई फटकार, सिर्फ 11.35 प्रतिशत हुई खरीद