शाहजहांपुर: यूपी बोर्ड परीक्षा में सफलता मिली तो बच्चे बोले- आज मैं ऊपर...आसमां नीचे

शाहजहांपुर: यूपी बोर्ड परीक्षा में सफलता मिली तो बच्चे बोले- आज मैं ऊपर...आसमां नीचे

शाहजहांपुर, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज (यूपी बोर्ड) ने शनिवार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षाफल घोषित कर इतिहास रच दिया है। इससे पहले कभी भी इतना पहले रिजल्ट घोषित नहीं किया गया। 

यही कारण रहा कि इस बार छात्र-छात्राओं को रिजल्ट के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ा। अप्रत्याशित रूप में शनिवार को जैसे ही रिजल्ट आने की सूचना प्रधानाचार्यों को हुई कि उन्होंने छात्र-छात्राओं को सूचित कर स्कूल बुला लिया। अपरान्ह दो बजे के बाद परिषद ने अपनी वेबसाइट पर रिजल्ट डाल दिया। 

 प्रधानाचार्यों ने कंप्यूटर ऑपरेटर्स और शिक्षकों की मदद से अपने स्कूल का रिजल्ट निकालना शुरू किया, तो बच्चों की सांसें थमनी शुरू हो गई। कुछ बच्चे खुशी से उछलकूद कर रहे थे, तो कुछ भयभीत भी दिखाई दे रहे थे, कि पता नहीं रिजल्ट में क्या होगा। तमाम विद्यार्थी कंप्यूटर्स पर रिजल्ट देखने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाओं के पास खड़े हो गए। जैसे-जैसे रिजल्ट की स्थिति स्पष्ट होती जा रही थी, वैसे-वैसे छात्र-छात्राओं के साथ गुरुजनों के भी चेहरे खिलते जा रहे थे। 

इसी बीच स्कूलों में मिठाई के डिब्बे और जलपान का इंतजाम भी होना शुरू हो गया। खुशी से उछलते-कूदते बच्चे एक-दूसरे हाथ मिलाकर और गले मिलकर खुशियां मनाने लगते थे। कई स्कूलों में तो बच्चे सहपाठियों को कंधों पर उठाकर खुशी से झूम रहे थे।

 प्रधानाचार्यों और कक्षाध्यापकों ने बच्चों को मिठाई खिलाकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। जिन बच्चों को अपेक्षित सफलता नहीं मिल सकी, उनको गुरुजन सांत्वना देते जा रहे थे। रिजल्ट देखकर बच्चे सीधे घर की ओर प्रस्थान करने लगे। घरों में भी ईश्वर का आभार व्यक्त करते हुए माता-पिता प्रसाद चढ़ाकर खुशी में मिठाई बांटने लगे।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: भाजपा ने दुनिया को कराया भारत की ताकत का अहसास- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक