गोंडा: रेलवे लाइन के किनारे झाड़ियों में भीषण आग ढाई घंटा आवागमन रहा बाधित

फायर बिग्रेड की मेहनत से बुझाई जा सकी आग

गोंडा: रेलवे लाइन के किनारे झाड़ियों में भीषण आग ढाई घंटा आवागमन रहा बाधित

मनकापुर/गोंडा। रेलवे ट्रैक के किनारे आग लगने से गोरखपुर -लखनऊ रेल मार्ग करीब ढाई घंटे बाधित रहा। फायर बिग्रेड की घंटों मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लखपतनगर-मसकनवां रेलवे स्टेशन के बीच अशरफाबाद जंगल में दोपहर बाद अचानक चिंगारी निकलने से रेलवे ट्रैक के किनारे आग लग गयी। देखते ही देखते तेज हवा के कारण आग टिकरी रेंज के अमवा अशरफाबाद जंगल में फैल गयी। लगभग एक किमीटर की दूरी तक आग लगी रही।

घटना की सूचना पर वन रक्षक  राम सेवक सोनकर अपने अन्य सहयोगियों के साथ पहुंच गये और फायर स्टेशन को सूचित किया। रेलवे ने भी फायर ब्रिगेड को सूचित किया। समय करीब 3ः15 बजे फायर बिग्रेड को सूचना मिली। दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और काफी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान 3ः15 मिनट से 17ः45 मिनट तक अर्थात लगभग ढाई घंटे तक रेलवे रूट बाधित रहा। इस घटना में जंगल में तमाम छोटे छोटे पेड़ पौधे जल गये हैं।

गनीमत रही कि तेज आग जंगल के भीतर ज्यादा दूरी तक नहीं गयी नहीं तो लाखों की वन संपदा जल कर खाक हो जाती। सूत्र बताते हैं कि रेलवे लाइन के किनारे कोई विल्डिंग मशीन से काम हो रहा था। जिसकी चिंगारी से आग लग कर फैल गयी। वहीं कुछ लोग अज्ञात कारणों से आग लगने की बात कर रहे हैं । घटना की सूचना पर आरपीएफ प्रभारी उदय राज अपने दलबल के साथ जमे रहे। रेलवे के भी कर्मचारी पहुंच थे। देर शाम ट्रेनों का आवागमन चालू हो गया है। 

यह भी पढ़ें:-बहराइच: लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को स्कूल में प्रवेश करने से रोका, प्रधानाचार्य ने जारी किया तुगलकी फरमान

ताजा समाचार

बरेली: विभिन्न संगठनों ने उठाया चौकीदार को पीटने का मुद्दा, होमगार्डों के खिलाफ SSP से कार्रवाई की मांग 
Farrukhabad: तकनीकी कमी के चलते सार्थी वेबसाइट बंद, पूरे प्रदेश में ड्राइविंग लाइसेंस बनने का काम प्रभावित...लोग लौट रहे वापस
एक्शन में गोंडा पुलिस: 65 अपराधियों पर लगा गैंगस्टर एक्ट, 25 लाख की संपत्ति की जब्त
Sunil Chhetri Retirement : दोस्त विराट कोहली ने कहा- संन्यास के फैसले से संतुष्ट हैं सुनील छेत्री 
'बोलने के बजाय आरोपी विभव के साथ ‘बेशर्मी’ से घूम रहे हैं केजरीवाल', मालीवाल केस पर बोलीं सीतारमण
World Hypertension Day: ब्लड प्रेशर को सही से नापें, लंबा जीवन जीने के लिए अपनायें यह उपाय