Chitrakoot: लोकसभा चुनाव संबंधी प्रशिक्षण में आठ चुनावकर्मी पाए गए गैरहाजिर, दर्ज होगी एफआईआर

Chitrakoot: लोकसभा चुनाव संबंधी प्रशिक्षण में आठ चुनावकर्मी पाए गए गैरहाजिर, दर्ज होगी एफआईआर

चित्रकूट, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव संबंधी प्रशिक्षण के दौरान गुरुवार को पहली पाली में चार और दूसरी पाली में भी चार पीठासीन-मतदान अधिकारी गैरहाजिर पाए गए। जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक आनंद ने इस लापरवाही और उदासीनता को गंभीरता से लेते हुए सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। 

गौरतलब है कि जिलाधिकारी ने कर्मचारियों और शिक्षकों को लोकसभा चुनाव के लिए पीठासीन/मतदान अधिकारी प्रथम नियुक्त किया है। डीएम के आदेश पर गुरुवार को चित्रकूट इंटर कालेज में इनका प्रथम प्रशिक्षण था। पहली पाली में अंकित विश्वकर्मा मानचित्रकार कार्यालय बंदोबस्त अधिकारी, नंदकिशोर मिश्र वरिष्ठ सहायक पं. पुरुषोत्तम द्विवेदी इंटर कालेज मऊ, ललित कुमार सहायक अध्यापक कंपोजिट विद्यालय मारकुंडी और शशांक मिश्रा प्रवक्ता पं. दीनदयाल उपाध्याय इंटर कालेज हर्दीकला गैरहाजिर रहे। 

इसी प्रकार दूसरी पाली में रामबाबू प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय रगौली, देवेश कुमार शर्मा सहायक प्रबंधक एसबीआई मऊ, जगरूप वर्मा चकबंदी लेखपाल कार्यालय बंदोबस्त अधिकारी और कार्तिक कुमार सहायक प्रबंधक आर्यावर्त्त बैंक क्षे.प्र. कार्यालय चित्रकूट अनुपस्थित पाए गए। डीएम ने इन सभी के विरुद्ध निर्वाचन कार्य में लापरवाही, उदासीनता बरतने के आरोप में सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- Auraiya: स्वतंत्र देव सिंह ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- सपा, बसपा, कांग्रेस गरीबों को लूटने के लिए सरकार बनाती है