अयोध्या: छात्र-छात्राओं और शिक्षकों की टीम ने चलाया सफाई अभियान, विश्वविद्यालय को क्लीन एंड ग्रीन कैंपस का मिल चुका है अवार्ड

अयोध्या: छात्र-छात्राओं और शिक्षकों की टीम ने चलाया सफाई अभियान, विश्वविद्यालय को क्लीन एंड ग्रीन कैंपस का मिल चुका है अवार्ड

कुमारगंज/अयोध्या, अमृत विचार। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के कैंपस परिसर को क्लीन एंड ग्रीन बनाए रखने के लिए गुरुवार को एक अनूठी पहल देखने को मिली। विवि परिसर के चारों तरफ कम समय में एक साथ सफाई हो इसके लिए कृषि विवि के कुलपति ने नया तरीका अपनाया।

कुलपति ने सफाई अभियान के लिए छात्र- छात्राओं एवं शिक्षकों की टीम को सात भागों में विभाजित कर सफाई अभियान की जिम्मेदारी सौंप दी। नेपाल, जिम्बाब्वे, श्रीलंका तथा विएनताम के विदेशी छात्र-छात्राओं ने भी सफाई अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। विवि को क्लीन एंड ग्रीन कैंपस का अवार्ड दिला चुके कुलपति का कहना है कि विवि परिवार का हर एक सदस्य स्वच्छता पर ध्यान दे तो परिसर हमेशा साफ रहेगा।

गुरुवार को सुबह-सुबह गेट नंबर एक और दो के साथ-साथ नेहरु लाइब्रेरी, सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय, बायोटेक्नोलॉजी, मत्सियकी महाविद्यालय, पीएचडी हास्टल की छात्र-छात्राओं एवं समस्त शिक्षकों ने एकजुट होकर साफ-सफाई की। अभियान में समस्त अधिष्ठाता, निदेशक, इंजीनियर, छात्रावास अधीक्षक, सह छात्रावास अधीक्षक, सुरक्षा अधिकारी, शिक्षक, एनसीसी एवं एनएसएस अधिकारी, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: प्रेम प्रसंग में आहत किशोर ने फंदा लगाकर दी जान, परिजनों में कोहराम