Kanpur: वाट्सएप स्टेटस पर लिखा 'द एंड', फिर युवक ने फांसी लगाकर दी जान, परिजनों में मची चीख पुकार

Kanpur: वाट्सएप स्टेटस पर लिखा 'द एंड', फिर युवक ने फांसी लगाकर दी जान, परिजनों में मची चीख पुकार

कानपुर, अमृत विचार। रावतपुर थानाक्षेत्र में लोगों से उधार लिए रुपये न चुका पाने पर युवक ने अपार्टमेंट के फ्लैट में अपने वाट्सएप स्टेटस पर द एंड लिखकर आत्महत्या कर ली। मृतक के दोस्त ने जैसे ही स्टेटस पड़ा तो उसके होश उड़ गए। उसने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस अपार्टमेंट पहुंची जहां उसका दरवाजा अंदर से बंद था। 

काफी आवाज देने और खटखटाने पर भी प्रतिक्रिया न आने पर दरवाजा तोड़ा गया। जहां उसका शव पंखे के कुंडे से लटक रहा था। थाना पुलिस की सूचना पर पहुंची फोरेंसिक टीम में घटना के साक्ष्य एकत्रित किए। उधर परिजनों को घटना की जानकारी हुई तो चीख पुकार मच गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

जिला कुशीनगर के थाना पटरेवा ग्राम कुचिया मठिया के रहने वाले अब्दुल सिद्दीकी का 26 वर्षीय पुत्र फैजल सिद्दीकी आवास विकास स्थित नागेश्वर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 1109 में उत्तराखंड के रहने वाले दोस्त इरशाद के साथ रह रहा था। पिता के अनुसार वह एक कॉलेज से बीएमएस की पढ़ाई कर रहा था साथ ही एक निजी अस्पताल में नर्सिंग स्टॉफ था। 

पिता के अनुसार ईद पर और उसके बाद उसकी परिजनों से बातचीत हुई थी लेकिन उसने कुछ भी कुछ जाहिर नहीं किया। रविवार देर रात करीब तीन बजे फैजल ने अपने वाट्सएप स्टेटस पर द एंड लिखा इसके बाद फांसी लगाकर जान दे दी। इस दौरान सबसे पहले शारदा नगर के रहने वाले उसके दोस्त अर्पित जैन ने जैसे ही स्टेटस देखा तो उन्होंने कई कॉल की। लेकिन फोन न उठने पर उन्होंने मामले की जानकारी रावतपुर पुलिस को दी। 

सूचना पर रावतपुर थाना प्रभारी अशोक सरोज फोर्स के साथ अपार्टमेंट पहुंच गए और जांच शुरू की। पुलिस कड़ी मशक्कत से दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुई। इसके बाद मामले में फोरेंसिक टीम के साथ साक्ष्य एकत्रित किए गए। थाना प्रभारी ने बताया कि युवक फैजल ने कई लोगों से कर्जा ले रखा था। 

वह लोग अपना रुपया मांगने के लिए उस पर दबाव बनाते थे। इस कारण उसने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के दौरान उसका दोस्त इरशाद ईद पर उत्तराखंड गया हुआ था। थाना प्रभारी के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की पुष्टि हुई है। परिजन युवक का शव लेकर अपने घर लौट गए।

यह भी पढ़ें- Kanpur: युवक ने फांसी लगाकर दी जान; पत्नी व ससुरालियों ने बेटे के बर्थडे पर बेइज्जत करके घर से निकाला था, पढ़ें पूरा मामला

 

ताजा समाचार