बरेली: मामास बॉय से परेशान हुईं महिलाएं...मांग रहीं तलाक, जानिए वजह

बरेली: मामास बॉय से परेशान हुईं महिलाएं...मांग रहीं तलाक, जानिए वजह

बरेली, अमृत विचार। कोई मामास बॉय से परेशान हुईं महिलाएं...मांग रहीं तलाक, जानिए वजह तो कोई खर्च के न मिल पाने से परेशान है। इस तरह के कई मामले पुलिस लाइन परिसर में बने परिवार परामर्श केंद्र पहुंच रहे हैं। जिसमें कोई महिला अपने ही पति पर मम्मी के इशारे पर चलने का आरोप लगा रही है तो कोई खर्च न देने और परेशान करने का आरोप लगा रही है। परिवार परामर्श में इस तरह कई मामले पहुंच रहे हैं। 

हालांकि किसी निर्णय पहले तो इन मामलों में काउंसलिंग के माध्यम से सुलह कराने की कोशिश करते हैं ताकि परिवार और रिश्ता बचा रहे। लेकिन इसमें कुछ मामले ऐसे होते हैं जिनमें सुलह हो जाती है लेकिन कई मामले ऐसे होते हैं जो सुलह करने के लिए ही तैयार नहीं होते हैं और वह पति को मामास बॉय बता कर साथ रहने को तैयार नहीं होती है। वह पति से तलाक तक की मांग कर रही हैं। 

आपको बता दें शनिवार को परिवार परामर्श केंद्र लगभग सात जोड़ों की काउंसलिंग की गई। इन काउंसलिंग के दौरान महिलाओं ने बताया कि उनके पति मामास बॉय हैं इसलिए वह तलाक की मांग कर रही हैं।  

हर बात मां के ऊपर
परिवार परामर्श केंद्र शिकायत लेकर पहुंच रही महिलाओं का कहना है कि पति खुद से कोई निर्णय ही नहीं ले पता है। हर बात में बताता है कि वह मां से पूछकर बताएगा। अब ऐसे पति का वह क्या करें जो खुद की लाइफ को मां के ऊपर छोड़ दिया है। ऐसे में वह अपनी लाइफ को बर्बाद नहीं करना चाहती हैं। क्योंकि पति भले ही मां के ऊपर अपनी लाइफ को छोड़ दे, लेकिन फ्यूचर में उनको इस तरह की समस्या मुश्किल खड़ी कर सकती है।

मामास बॉयज से मुझे तालाक चाहिए-
केस - 1 
इज्जतनगर क्षेत्र की रहने वाली महिला की शादी बिहारीपुर के रहने वाले पुरुष से हुई थी, जिनकी शादी को करीब पांच साल हो गए हैं और दो बच्चे भी हैं। महिला का कहना है कि उनका पति मामास बॉय है जो केवल अपनी मां की ही बात सुनते हैं घर में एक पैसे नहीं देते हैं और बहुत ज्यादा दारू पीते हैं और पीकर मारपीट करते हैं। इसलिए वह तलाक लेना चाहती है और पति के साथ रहने से इंकार कर रहीं है। मगर शनिवार को हुई काउंसलिंग के दौरन दोनों को एक दुसरे के साथ रहकर रिश्ता सही करने को कहकर काउंसलर ने अगली डेट दी है। 

केस- 2
नबावगंज की रहने वाली महिला और पुरुष बारादरी क्षेत्र का रहने वाले हैं दोनों की शादी को 10 साल हो गए हैं। महिला का कहना है कि पति खर्च को पैसे नहीं देते केवल अपनी मां की हर बात मानते हैं। उनके कहने पर ही चलते हैं अगर घर का खर्च देते हैं तो आगे साथ रहेंगे नहीं तो तलाक ले लूंगी। इस बात पर काउंसलर ने पति को सुधरने के लिए अगली डेट दी है जिससे पति अपनी गलतियों को सुधारकर अपनी रिश्ता ठीक कर सके।

यह भी पढ़ें- बरेली: लगातार बढ़ रही डारिया के मरिजों की संख्या, जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में भर्ती हुए 18 बच्चे

ताजा समाचार

Kanpur: इनरोलमेंट की फीस जमा करने के लिए छात्र-छात्राओं ने मांगी मोहलत; इस तारीख तक मिला है समय...
शाहजहांपुर: वाटर पार्क के निर्माण में जुटे थे मजदूर, लकड़ी की बल्ली छूते ही हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी, दहशत में आए मजदूर
काशीपुर: पिकअप ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, तीन युवक घायल
Lok Sabha Election: 2690 कार्मिकों को मिला प्रशिक्षण, गैरहाजिर रहे कार्मिकों को इस दिन मिलेगा प्रशिक्षण
बाराबंकी: पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल की हुंकार, बोलीं- देश की महिलाओं का मोदी पर भरोसा, गुंडों-माफियाओं और रोड साइड रोमियो पर कसी नकेल
हल्द्वानी: उत्तराखंड में सड़क हादसों का पांच साल में टूटा रिकॉर्ड