प्रयागराज: अतीक की बेनामी संपत्ति का मिला सुराग,आठ हजार कमाने वाला बना 8 करोड़ का मालिक 

प्रयागराज: अतीक की बेनामी संपत्ति का मिला सुराग,आठ हजार कमाने वाला बना 8 करोड़ का मालिक 

प्रयागराज, अमृत विचार। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की बेनामी संपत्तियों की कलई लगातार खुल रही है। माफिया बंधुओं ने अपनी काफी प्रॉपर्टी अपने सफाई कर्मी के नाम खरीदी थी। आठ हजार पगार पाने वाला सफाईकर्मी आठ करोड़ की संपत्ति का मालिक बन गया। ये सम्पत्तियाँ शहर के साथ फूलपुर और नैनी के महेवा में हैं। पुलिस को इसकी जानकारी मिली है। पुलिस को कुछ कागज़ात भी मिले है। जिसके आधार पर जांच की जा रही है।

अतीक-अशरफ की बेनामी संपत्तियों को पुलिस लगातार खंगाल रही है। पुलिस की जांच में अतीक के नौकर नवाबगंज के करोली निवासी श्याम जी सरोज (सफाईकर्मी) के पास आठ करोड़ की सम्पत्ति होने का मामला सामने आया है। आठ हजार की पगार पाने वाले नौकर के पास आठ करोड़ की प्रापर्टी मिली है।  पुलिस के मुताबिक उसके नाम नैनी, फूलपुर व हंडिया तहसील में बेशकीमती जमीनों का बैनामा कराए जाने के सबूत पुलिस के हाथ लगे हैं। जिसमें पांच जमीनों का खुलासा हुआ है। अब पुलिस इन संपत्तियों की जांच कर रही  है।

अतीक के गुर्गों के नाम पर है रजिस्ट्री
सूत्रों के अनुसार उसके नाम पर केवल पांच जमीनों का बैनामा कराने का सच सामने आया है।  इनमें से तीन अरैल के मीरखपुर उपरहार व मवैया और दो जमीनें हंडिया व फूलपुर के सरायइनायत में अंकित हैं। इनकी मौजूदा कीमत आठ करोड़ बताई जा रही है। जांच में एक बात और सामने आई है कि तीन साल पहले जब इन जमीनों का बैनामा कराया गया, तब नौकर आठ हजार महीने कमाता था। मामले में उसने अपने मालिक, माफिया के गुर्गों जावेद, उसके भाई कामरान व फराज अहमद खान निवासी जीटीबी नगर करेली व शुक्ला नाम के एक शख्स को नामजद कराया है।

वर्जन-
राजस्व प्रशासन के सहयोग से इन सभी का भौतिक सत्यापन कराया जाएगा। अतीक की इन संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क भी कराया जाएगा। - दीपक भूकर, डीसीपी नगर

ये भी पढ़ें -प्रयागराज: दूरस्थ गवाहों के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग तकनीक के उपयोग पर डीजीपी से जवाब तलब