मुरादाबाद : महिला कांस्टेबल से भूखंड की खरीद-फरोख्त में धोखाधड़ी, चार महिलाओं समेत आठ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

काशीपुर में तैनात है कांस्टेबल, चार महिलाओं समेत आठ के विरुद्ध कांठ थाने में दर्ज कराई एफआईआर

मुरादाबाद : महिला कांस्टेबल से भूखंड की खरीद-फरोख्त में धोखाधड़ी, चार महिलाओं समेत आठ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

मुरादाबाद, अमृत विचार। महिला कांस्टेबल के साथ भूखंड खरीद-फरोख्त में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यह प्रकरण कांठ थाना क्षेत्र के मौजा मुख्तयारपुर नेवादा का है। धोखाधड़ी के आरोप में महिला कांस्टेबल ने चार महिलाओं समेत आठ के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। पीड़ित कांस्टेबल वंदना पत्नी स्वर्गीय अमित कुमार वर्तमान में काशीपुर में तैनात है। वह मूलरूप से संभल जिले में आवास विकास कॉलोनी चंदौसी की रहने वाली है। उसका हाल पता तहसील कांठ ग्राम महमूदपुर माफी है। नामजद अभियुक्तों में बलवंत व उसकी पत्नी किरनबाला, पुत्र दीपक कुमार और जसपाल व इसकी पत्नी जयवती, आरती पत्नी मुकेश और बलराम व इसकी पत्नी वीरवती हैं।

धोखाधड़ी का शिकार हुई कांस्टेबल वंदना ने पुलिस को बताया है कि मुख्तियारपुर नवादा में उन्होंने गाटा संख्या 236 पर 350 वर्ग मीटर भूखंड का सौदा बलवंत और इसकी पत्नी किरणबाला, बेटे दीपक कुमार एवं आरती पत्नी मुकेश से हुआ था। जिसका बलवंत के बेटे दीपक ने फर्जी तरीके से एग्रीमेंट कराया था, जबकि इसके नाम से कोई जमीन नहीं थी। ये आरोपी कांठ में मुहल्ला फकीरगंज में रहते हैं।

आरोप है कि बेगमपुर के तेजपाल पुत्र छुट्टन व नवादड़ी कांठ के हेमराज पुत्र भूप सिंह से आरोपी बलवंत आदि ने फर्जी तरह से संबंधित भूखंड का बैनामा करा रखा था। सौदे के आधार पर आरोपियों ने महिला कांस्टेबल को गाटा संख्या 235 की 140 वर्ग मीटर जमीन पर गलत तरीके से कब्जा कर दिया। यही नहीं, सड़क किनारे स्थित पीड़िता के भूखंड पर षडयंत्र के तहत आरोपियों ने  जयवती पत्नी जसपाल और वीरवती पत्नी बलराम निवासी डेरा उमरी कलां के नाम भूखंड का बैनामा करा दिया और इसमें  जगदीश व इसका भाई बलराम गवाह बन गया। फिर पीड़िता को गाटा संख्या 235 की 140 वर्ग मीटर जमीन को गलत ढंग से कब्जा करा दिया।

पीड़िता का कहना है कि उसके भूखंड के उत्तर में तेजपाल पुत्र छुट्टन की भूमि है। किरन बाला का संबंधित जगह पर कोई भूखंड नहीं है। पीड़ित कांस्टेबल के भूखंड के दक्षिण में हेमराज व आरती की जमीन है। कांस्टेबल का आरोप है कि इस तरह राशन डीलर बलवंत व उसके पांच पुत्रों के साथ ही अन्य लोगों ने धोखा देकर उसकी सड़क किनारे वाले भूखंड को अवैध तरीके से दबंगई के बल पर अवैध कब्जा कर उसके साथ धोखा किया।

आरोपी पीड़िता को दे रहे धमकी
कांस्टेबल वंदना वर्तमान में काशीपुर में तैनात हैं। उन्होंने बताया कि मौके पर देखभाल करने वाला कोई नहीं है। इसका लाभ उठाकर आरोपियों ने उनके साथ धोखाधड़ी कर दी है। आरोपी उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाने जैसी तरह-तरह की धमकी दे रहे हैं। इस मामले में कांठ थानाध्यक्ष योगेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि महिला कांस्टेबल की तरफ से तहरीर प्राप्त हुई है। संबंधित मामले में आठ लोगों के विरुद्ध नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। प्रकरण की जांच कर कार्रवाई कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद: कस्टम अधिकारी बताकर कारोबारी की बेटी को धमकाया...खाते से ट्रांसफर कर लिए 5.22 लाख

ताजा समाचार

देहरादून: आठ डॉप्लर रडार, 195 सेंसर सहित एंबुलेंस और जेसीबी में लगाए जाएंगे जीपीएस
गोंडा: आग लगने से तीन घर जले, गृहस्थी समेत लाखों का नुकसान
Exclusive: उन्नाव में विश्वनाथ ने महापुरुषों की प्रतिमा स्थापना में लगा दी पूरी कमाई...पत्नी सहित स्वयं भी हुए स्थापित
सपा को लगा बड़ा झटका: विधायक मनोज पांडेय हुए भाजपा में शामिल, अमित शाह ने दिलाई पार्टी की सदस्यता
Exclusive: बंद होने के समय तकनीकी जांच होती तो अब तक चालू रहता गंगापुल...तीन साल से लाखों की आबादी जाम का झेल रही दंश
पीलीभीत: आइसक्रीम एजेंसी में लगी भीषण आग, 24 फ्रीजर, 18 ठेली समेत लाखों का नुकसान