Eid UL Fitr 2024: देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, राष्ट्रपति मुर्मू, PM मोदी और CM योगी ने दी बधाई

Eid UL Fitr 2024: देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, राष्ट्रपति मुर्मू, PM मोदी और CM योगी ने दी बधाई

नई दिल्ली। पूरे देश में आज ईद मनाई जा रहा है। इस खास अवसर पर पर मुस्लिम समाज के लोगों ने ईदगाह में ईद की नमाज अदा कर अमन की दुआ मांग रहे हैं। दिल्ली की जामा मस्जिद में ईद की नमाज पढ़ने के लिए बड़ी संख्या में नमाजी पहुंचे हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को बधाइयां दी हैं। बता दें कि बुधवार शाम भारत में ईद के चांद का दीदार हुआ और लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर इस मौके पर लोगों में आपसी भाईचारा बढ़ने की कामना की। उन्होंने प्रार्थना की कि यह त्योहार करुणा, एकजुटता और शांति की भावना फैलाए। वहीं, सीएम योगी ने देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा, ईद-अल-फितर का त्योहार खुशी और मेल-मिलाप का संदेश लेकर आता है। खुशियों का यह त्योहार सामाजिक एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है। यह पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि ईद के पर्व पर सभी को सद्भाव तथा सामाजिक सौहार्द को और सुदृढ़ करने का संकल्प लेना चाहिए।

ईद पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद-उल-फितर की मुबारकबाद देती हूँ। रमजान के पावन महीने के बाद मनाए जाने वाले इस पर्व से एकता, सद्भाव और भाईचारे की भावना का संचार होता है। खुशियां बांटने का यह त्योहार क्षमा और दान करने की प्रेरणा देता है। मैं इस पवित्र अवसर पर कामना करती हूँ कि हमारा देश निरंतर प्रगति के मार्ग पर बढ़े और सब देशवासी सदा अमन-चैन से रहें।

ये भी पढ़ें- 

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: बांदा में वोटर आईडी कार्ड बिना 12 वैकल्पिक पहचान पत्रों की मदद से डाल सकेंगे वोट
कुलपतियों और शिक्षाविदों का राहुल गांधी पर विश्वविद्यालयों में नियुक्ति की प्रक्रिया पर झूठ बोलने का आरोप
Lok Sabha Election 2024: Unnao में प्रशिक्षण से अनुपस्थित 31 कार्मिकों का रोका वेतन, पढ़ें- पूरी खबर
मुख्तार के बेटे उमर अंसारी को मिली बड़ा राहत, सुप्रीम कोर्ट ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में दी जमानत
Unnao News: PWD के मिक्सर प्लांट से निकल रहा जहरीला धुआं लोगों के लिए बन रहा मुसीबत...दमा के हो रहे मरीज
भारतीय महिला और पुरुष चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई