हरदोई: किसी की मां का आंचल सूना तो किसी का उजड़ा सिंदूर, तेज रफ्तार ने छीन ली तीन जिंदगियां

हरदोई: किसी की मां का आंचल सूना तो किसी का उजड़ा सिंदूर, तेज रफ्तार ने छीन ली तीन जिंदगियां

हरदोई। रफ्तार को काबू करने के लिए सरकार की तरफ से तमाम कोशिशें की जा रहीं है, लेकिन फिर भी रफ्तार पहले भी बे-लगाम थी और आज भी बे-लगाम है। हर दिन हो रहे हादसें कहीं किसी की गोद सूनी कर रहें है तो कहीं किसी का सिंदूर उजाड़ रहें है,तो कहीं ज़िंदगी भर कचोटते रहने वाला ज़ख्म देते जा रहें है। कुछ ही घंटों के दौरान अलग-अलग हुए हादसों में तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

पहला हादसा- तेज रफ्तार की चपेट में आने से मौत

लोनार थाने के सकरा गांव निवासी 30 वर्षीय गिरिजा शंकर सिंह पुत्र शिवशंकर सिंह मंगलवार की रात बाइक से बाज़ार गढ़ी जा रहा था,उसी बीच लोनार थाने के तेरिया के पास उसे किसी तेज़ रफ्तार गाड़ी ने टक्कर मार दी। गिरिजा शंकर को ज़ख्मी हालत में पड़ा देख कर उसे मेडिकल कालेज लाया गया,जहां उसकी मौत हो गई। उसके दो भाई बाहर है। खेती-बाड़ी करने वाले गिरिजा शंकर के परिवार में पत्नी सीमा के अलावा दो बेटी काजल व हिमांशी और दो बेटे आशीष व आयुष है।

दूसरा हादसा-सामने से बाइक टकराई,युवक मरा

मल्लावां कोतवाली के गोसवा निवासी 28 वर्षीय राजीव कुमार त्रिपाठी पुत्र बालकराम त्रिपाठी मंगलवार को वहीं पुरवावां में रह रहे अपने भाई विनोद के घर गया हुआ था, रात में वहीं से बाइक से गोसवा जा रहा था। उसी बीच मल्लावां-सण्डीला रोड पर पहुंचते ही सामने से आ रही बाइक ने उसकी बाइक में ज़ोरदार टक्कर मार दी, जिससे वह बुरी तरह से ज़ख्मी हो गया,उसे इलाज के लिए कहीं ले जाया जाता,उससे पहले ही उसकी मौत हो गई। खेती-बाड़ी करने वाला राजीव अपने तीन भाइयों में सबसे छोटा था,उसकी शादी नहीं हुई थी।

तीसरा हादसा- बोलेरो की टक्कर से चौकीदार की मौत

लोनार थाने के गदाईपुर निवासी 45 वर्षीय रामनरेश पुत्र राम बक्श खेती-किसानी के अलावा लोनार थाने में चौकीदार था। उसके खेत पर कटाई का काम हो रहा था। बुधवार को वह बाइक से खेत पर जाने की बात कह कर घर से निकला, उसी बीच साण्डी-शाहाबाद रोड पर उसे बोलेरो ने टक्कर मार दी। हादसा होता देख आस-पास के खेतों में काम कर रहे लोग दौड़ पड़े।उन्ही में उसका चचेरा भाई जयराम भी था।जयराम कुछ लोगों की मदद से उसे मेडिकल कालेज ले कर पहुंचा,लेकिन उसी बीच उसकी मौत हो गई। रामनरेश के परिवार में पत्नी भावा के अलावा उसके कोई औलाद नहीं है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: पूजा के दौरान काटा सांप, तो डिब्बे में बंदकर इलाज के लिए पहुंचा अस्पताल, लोग देख कर रह गए दंग