Route Diversion: कानपुरवासियों के लिए जरूरी खबर: ईद व नवरात्र पर बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

Route Diversion: कानपुरवासियों के लिए जरूरी खबर: ईद व नवरात्र पर बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

कानपुर, अमृत विचार। 10 व 11 अप्रैल को संभावित ईद व मंगलवार से शुरू हो रहे चैत्र प्रतिपदा नवरात्र में मंदिर व मस्जिदों में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने शहर के कुछ रूटों की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। 

सोमवार को डीसीपी ट्रैफिक आरती सिंह ने शहर की मस्जिदों व मंदिरों का निरीक्षण करने के बाद डायवर्जन व्यवस्था लागू की है। ईद की नमाज को लेकर प्रात पांच बजे से यह व्यवस्था लागू होगी, जो नमाज अदा होने के बाद समाप्त हो जाएगी। 

कुछ इस प्रकार होगा रूट डायर्वट 

- लाल इमली चौराहे की तरफ से आने वाला ट्रैफिक कर्नलगंज चौराहा से बांए मुड़कर बजरिया चौराहा की ओर नहीं जा सकेगा। सभी वाहन कर्नलगंज चौराहे से शनिदेव मंदिर तिराहा होते हुए जाएंगे। 
-गोल चौराह, हैलट की ओर से आने वाले वाहनों पर बेनाझाबर से सीधे ईदगाह चौराहा जाने पर रोक रहेगी। ऐसे वाहन बेनाझाबर तिराहे से बाएं मुड़कर चांदनी नर्सिंग होम के सामने से जा सकेंगे। 
-जरीब चौकी, पी रोड की ओर से आने वाला ट्रैफिक रामबाग चौराहे से बजरिया चौराहे की ओर नहीं जा सकेगा। ट्रैफिक रामबाग चौराहे से बांए मुड़कर ब्रह्मनगर चौराहे की ओर से जाएंगे।
-80 फीट रोड की ओर से आने वाले वाहन ब्रह्मनगर चौराहे से बाएं मुड़कर ईदगाह चौराहे की ओर नहीं जा पाएंगे, ऐसे वाहन ब्रह्मनगर चौराहे से आगे रामबाग तिराहे से दाहिने मुड़कर पी रोड की ओर जाएंगे। 
-छ: बंगलिया चौराहा की ओर से आने वाले वाहन मकराबर्टगंज ढाल से दाहिने ईदगाह चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन मकराबर्टगंज ढाल से आगे शनिदेव मंदिर तिराहे से बाएं मुड़कर जा सकेंगे।
-हलीम कॉलेज चौराहे (नाला रोड) की ओर से आने वाला ट्रैफिक बजरिया चौराहे की ओर नहीं जाएंगे। ऐसे वाहन सीसामऊ चौराहे से बाएं मुड़ कर जाएंगे।
-लकड़मंडी रोड की ओर से आने वाले वाहन कायस्थाना चौराहा से आगे बजरिया, बकरमंडी ढाल की ओर नहीं जाएंगे।

यह रहेगी पार्किंग व्यवस्था

-लाल इमली चौराहे की तरफ से आने वाले नमाजी अपने वाहनों को चुन्नीगंज चौराहे से आगे शनिदेव मंदिर तिराहे वाली रोड पर सड़क के दोनों ओर पार्क करेंगे।
-गोल चौराहा, हैलट की ओर से आने वाले नमाजी वाहनों को वीरेंद्र स्वरूप मैदान में पार्क करेंगे।
-जरीबचौकी की ओर से आने वाले नमाजी वाहनों को रामबाग तिराहे से पहले पी रोड पर सड़क के दोनों ओर खड़ा कर सकेंगे।
-80 फिट रोड आने वाले नमाजी अपने वाहनों को ब्रह्मनगर चौराहा से पहले 80 फीट रोड पर दोनो ओर पार्क कर सकेंगे।
-छ: बंगलिया चौराहे की ओर से आने वाले नमाजी वाहनों को मकराबर्टगंज ढाल से आगे शनिदेव मंदिर तिराहे तक सड़क के दोनों ओर पार्किंग हो सकेंगी।
-हलीम कॉलेज चौराहे की ओर से आने वाले नमाजी सीसामऊ चौराहे से पहले नाला रोड सड़क पर दोनों ओर वाहनों को पार्क कर सकेंगे।
-लकड़मंडी रोड की ओर से आने वाले नमाजी वाहनों को कायस्थाना तिराहे से पहले लकड़मंडी रोड पर सड़क के दोनो ओर वाहन पार्क कर सकेंगे। 

बारादेवी मंदिर का जाने का बदला रहेगा रास्ता

-बारादेवी चौराहे से कोई भी वाहन गौशाला चौराहा की तरफ नहीं जा सकेगा, ऐसे वाहन साइड नंबर वन होते हुए जाएंगे।
-गौशाला चौराहा से बारादेवी आने वाला ट्रैफिक सोटे बाबा हनुमान मंदिर या किदवई  नगर होते हुए जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें- Etawah: सैफई आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में डॉक्टरों ने तीमारदारों से की मारपीट, इमरजेंसी वार्ड में तोड़-फोड़