लखीमपुर-खीरी: घर में गड़ा धन निकालने का झांसा देकर जालसाज नगदी-जेवर लेकर फरार, रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर-खीरी: घर में गड़ा धन निकालने का झांसा देकर जालसाज नगदी-जेवर लेकर फरार, रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। घर में सोने के सिक्कों से भरा घड़ा निकालने और धन दोगुना करने का झांसा देकर जालसाज एक महिला से चार लाख 11 हजार रुपए व जेवर ठग लिए और भाग निकले। थाना खीरी पुलिस ने डीएम के आदेश पर  दो लोगों के नामजद व अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव कोरैय्या आल निवासी बेवा निर्मला देवी ने बताया कि उसके दूर के रिश्तेदार राकेश पुत्र रामचन्द्र निवासी ग्राम दरेरी थाना पढ़ुआ, पुत्तू पुत्र मुल्ला गिरी निवासी दुबहा थाना निघासन अपने एक अन्य साथी के साथ उसके घर आए और कहने लगे कि तुम्हारे घर में सोने के सिक्कों से भरा घड़ा गड़ा हुआ है। अगर तुम चाहों तो सिक्कों से भरा घड़ा तुम्हें मिल जायेगा। 

इसके लिए तुम्हारे घर में हवन पूजन व 3 लाख रूपये नगद मिट्टी में दफनाना पड़ेगें। साथ ही एक लाख 11 ग्यारह हजार रूपये का प्रसाद माता जी के दरबार में चढ़ेगा। घर में जितना जेवर है वह भी मिट्टी में दफनाना होगा। जिससे सारा पैसा व जेवर और सोने के सिक्कों से भरा घड़ा दोगुना हो जायेगा। वह आरोपियों के झांसे में आ गई। उसने जैसे तैसे रुपए की व्यवस्था की। 

दो अक्टूबर 2023 की रात करीब 10 बजे तीनों आरोपी उसके घर आये और हवन पूजन करने लगे। चार लाख 11 हजार रुपये और व जेवर लेकर उसे और परिवार के अन्य लोगों को यह कहकर घर से बाहर निकाल दिया कि हवन पूजन करेगें।  करीब 30 मिनट बाद आरोपी घर के बाहर निकले और कहा कि जो रुपए, जेवर मिट्टी में गड़ा हुआ है। उसे जब तक हम लोग न आये तब तक न खोदना। 

इसके बाद जब दो दिन तक आरोपी नहीं आए तो उसने मोबाइल पर सम्पर्क करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो पाई। शक होने पर गाड़े गये सामान को खोदा तो वहां पर कुछ नही मिला। इससे उसके होश उड़ गए। वह आरोपियों के घर गई और रुपए व जेवर मांगे तो आरोपियों ने उसके साथ गाली गलौज की और धमकी देकर भगा दिया। 

तब से वह कार्रवाई के लिए एसपी से लेकर थाने के चक्कर काट रही थी, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की। तीन दिन पहले पीड़िता डीएम महेंद्र बहादुर सिंह से मिली और रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की थी। डीएम के आदेश पर थाना खीरी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर खीरी: धोखाधड़ी कर अभिलेखों में दर्ज कराई नवीन परती की जमीन, राजस्व कर्मचारियों में खलबली