Share Market Update: शेयर बाजार की धमाकेदार शुरुआत, सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचे

Share Market Update: शेयर बाजार की धमाकेदार शुरुआत, सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचे

मुंबई। वैश्विक बाजारों में सकारात्मक रुख और विदेशी कोषों के प्रवाह के बीच घरेलू सूचकांक में सोमवार को शुरुआती कारोबार में तेजी आई। सेंसेक्स और निफ्टी अपने-अपने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स 307.22 अंक उछलकर 74,555.44 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर और एनएसई निफ्टी 79.6 अंक चढ़कर 22,593.30 पर रहा। 

निफ्टी शुरुआती सौदों के बाद 22,623.90 अंक के अपने सर्वकालिक शिखर पर और बीएसई 74,658.95 अंक के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से टाटा स्टील, बजाज फिनसर्व, पावर ग्रिड, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक और जेएसडब्ल्यू स्टील कंपनियों के शेयर फायदे में रहे। विप्रो और एचडीएफसी बैंक के शेयरों को नुकसान हुआ। 

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और जापान का निक्की225 फायदे में रहे, जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट तथा हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार शुक्रवार को मुख्यत: सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए। 

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 1.61 प्रतिशत की गिरावट के साथ 89.71 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुक्रवार को शुद्ध रूप से 1,659.27 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे। 

ये भी पढे़ं- शीर्ष 10 मूल्यवान कंपनियों में चार का बाजार पूंजीकरण 1.71 लाख करोड़ रुपये बढ़ा

 

 

 

ताजा समाचार

लखनऊ: फेफड़ों के कैंसर की सटीक पहचान में देरी मौत का बड़ा कारण, हर साल जाती है 18 लाख लोगों की जान
बरेली ट्रेड यूनियन फेडरेशन ने मनाया मजदूर दिवस
रुद्रपुर: महिला पुलिस कर्मी को जबरन घुमाता रहा ई-रिक्शा में...फिर आया कहानी में नया मोड़
Hamirpur: दूसरी महिला को घर में रखने से नाराज़ महिला मित्र ने बच्चे का हंसिया से गला रेता...गंभीर हालत में मेडिकल कालेज रेफर
Lok Sabha Election 2024: फतेहपुर में कल सपा प्रत्याशी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम करेंगे नामांकन...विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके
पीलीभीत: रसोइया की मौत पर भड़के परिजन, स्कूल में शव रखकर किया प्रदर्शन...पुलिस ने दर्ज की FIR