बदायूं में सपा को लगा जोरदार झटका, बिसौली से विधायक की बहन और पत्नी बीजेपी में शामिल

बदायूं में सपा को लगा जोरदार झटका, बिसौली से विधायक की बहन और पत्नी बीजेपी में शामिल

बिसौली, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के वक्त जिले में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोट करने वाले बिसौली से सपा विधायक की बहन पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और पत्नी पूर्व पालिका अध्यक्ष के अलावा पूर्व विधायक के पुत्र ने उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में लखनऊ में भाजपा की सदस्यता ले ली। इससे जिले में पार्टी की चुनावी जमीन कमजोर होती नजर आ रही है।

बदायूं समाजवादी पार्टी के लिए कितना महत्वपूर्ण है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है कि अखिलेश यादव ने यहां से चचेरे भाई पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव का टिकट काटकर पार्टी के कद्दावर नेता अपने चाचा शिवपाल सिंह को टिकट दिया ताकि दोबारा सीट पर कब्जा किया जा सके। हालांकि पिछले कुछ समय से कई चीजें सपा के लिए मुश्किलें पैदा करने वाली रही हैं। 

कुछ दिनों पहले शिवपाल ने अपनी जगह अपने बेटे को उम्मीदवार बनाने की बात कहकर लड़ने से पहले ही मैदान छोड़ देने का सियासी हथियार भाजपा को पकड़ा दिया है। इसके बाद शिवपाल का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह वोट न देने पर हिसाब-किताब करने की बात कह रहे हैं। इन दोनों घटनाओं के सियासी नुकसान से पार्टी उबर भी नहीं पाई कि एक और तगड़ा झटका लग गया।

बिसौली से सपा विधायक आशुतोष मौर्य की बहन पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चंद्रा और उनकी पत्नी पूर्व पालिका अध्यक्ष बिल्सी सुषमा मौर्य के अलावा बिसौली से पूर्व सपा विधायक दिवंगत योगेन्द्र कुमार गर्ग उर्फ कुन्नू बाबू के पुत्र आशीष गर्ग ने अपने समर्थकों संग शनिवार को लखनऊ में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। 

ऐन चुनाव इन सभी के भाजपा में शामिल होने से भगवा दल में उत्साह है वहीं जिले के समाजवादी खेमे में मायूसी का आलम है। इन सभी का स्वागत करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा भी है कि समाजवादी कुनबा बिखर रहा है। इन लोगों के आने से बदायूं में भाजपा की नींव और मजबूत हुई है।

ये भी पढे़ं- बदायूं: दुकान पर छापेमारी, एक खाली और चार भरे सिलेंडर सील