लखनऊ: डॉक्टर और कर्मचारी हो चुके हैं साइबर ठगों का शिकार, पैसे वापस होने की नहीं दिख रही उम्मीद

लखनऊ: डॉक्टर और कर्मचारी हो चुके हैं साइबर ठगों का शिकार, पैसे वापस होने की नहीं दिख रही उम्मीद

लखनऊ, अमृत विचार। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) ने साइबर ठगों के बढ़ते हौसले को लेकर उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया है। इतना ही नहीं इप्सेफ ने इस मामले में मुख्यमंत्री से कार्रवाई करने की अपील की।

दरअसल, बीते कुछ दिनों से साइबर क्राइम लगातार बढ़ रहा है। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ही कई डॉक्टर वा कर्मचारी इसकी जद में आ गए। इसके अलावा साइबर ठगों ने कई अन्य अस्पतालों के कर्मचारियों और डॉक्टर को भी अपना शिकार बनाया है और उनके लाखों रुपए ठग लिए है। लेकिन अभी तक साइबर ठगों के खिलाफ़ कोई कार्रवाई होती हुई नहीं दिख रही है। जिसके चलते साइबर ठगों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं।

इप्सेफ के सचिव अतुल मिश्रा ने इस विषय पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जब पैसा एक बैंक अकाउंट से दूसरे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो रहा है। सारी जानकारी अकाउंट होल्डर की सामने आने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है।

इप्सेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र ने बताया कि साइबर ठगों द्वारा रोजाना लाखों रुपए कर्मचारीयों वा जनता के बैंक खाते से निकल लिए जा रहे हैं। थानों में एफआईआर दर्ज कर दी गई है परंतु अपराधी पकड़े नहीं जा रहे हैं और ना ऐसे लोगों का पैसा वापस कराया जा रहा है। 

उन्होंने खेद व्यक्त किया है कि मुख्यमंत्री ऐसे अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कराकर धनराशि वापस क्यों नहीं करा रहे हैं। सरकार कहती है कि अपराध बंद हो गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि गाढ़ी कमाई की धनराशि को साइबर क्राइम करने वालों को पकड़कर वापस कराई जाए वरना जनता को आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:-सीतापुर: हीना बनी संगीता, प्रेमी महेश संग मंदिर में रचाई शादी, कहा- अब सुरक्षित महसूस कर रही हूं.., देखें Video

ताजा समाचार

'यदि भाजपा सत्ता में लौटती है तो वह संविधान बदल देगी, लोगों के अधिकार छीन लेगी', गुजरात में बोलीं प्रियंका गांधी
बरेली: अब मटकों के पानी से प्यास नहीं बुझती जनाब! फ्रिज-वॉटर कूलर और RO ने घटाई डिमांड...कारीगर परेशान
श्रावस्ती SP ने मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण, दिए निर्देश
बरेली: अगर आप झड़ते बालों से हैं परेशान तो एक्सपर्ट के ये टिप्स होंगे मददगार
Auraiya: सीएम योगी थोड़ी देर में करेंगे जनसभा को संबोधित; पुलिस प्रशासन मुस्तैद, सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था
Loksabha Elections 2024: अमेठी और रायबरेली में कब उम्मीदवारों का ऐलान करेगी कांग्रेस? खड़गे ने बताया