गोंडा: शिवम व सीबी सरोज को मिला चैंपियन ऑफ द ईयर सम्मान तो इन बच्चों ने पाया 'सर्वाधिक उपस्थिति अवार्ड'  

परसपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय बेलवा नोहर के वार्षिकोत्सव में सम्मानित किए गए नौनिहाल

गोंडा: शिवम व सीबी सरोज को मिला चैंपियन ऑफ द ईयर सम्मान तो इन बच्चों ने पाया 'सर्वाधिक उपस्थिति अवार्ड'  

गोंडा, अमृत विचार। शिक्षा क्षेत्र परसपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय बेलवा नोहर में बृहस्पतिवार को विद्यालय के वार्षिकोत्सव तथा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी सुशील कुमार सिंह व  खुनखुन जी डिग्री कॉलेज लखनऊ की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ शालिनी शुक्ला ने संयुक्त रूप से सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समारोह में स्कूल के दो बच्चों को चैंपियन ऑफ द ईयर व नियमित रूप से स्कूल आने वाले तीन बच्चों को सर्वाधिक उपस्थिति अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

वार्षिकोत्सव समारोह में प्रधानाध्यपक मनोज कुमार चतुर्वेदी ने अतिथियों को बैच लगाकर स्वागत किया। विद्यालय की बालिका खुशी, सविता, काजल, अर्पिता, रिमझिम, आयुष, सीमा, सोनाक्षी, व सुहानी ने स्वागत गीत, सरस्वती वंदना तथा सोशल मीडिया पर एक नाटक प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि सुशील कुमार सिंह ने बच्चों को संबोधित करते किया कहा कि बच्चे भविष्य के निर्माता होते हैं। शिक्षा बच्चो के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका  निभाती है। 

डॉक्टर शालिनी शुक्ला ने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए हर क्षेत्र में बालिकाओं को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की बात कही। विक्रमशिला फाउंडेशन के कोऑर्डिनेटर कृष्ण मोहन सिंह ने बेसिक शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला। स्मार्ट क्लास के कोऑर्डिनेटर देवेश ने बेसिक शिक्षा में स्मार्ट क्लास की भूमिका के बारे में चर्चा की। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि विद्यालय भौतिक और शैक्षिक रूप से सुसज्जित एवं व्यवस्थित है।यह प्रयास किया जाता है कि बच्चों का सर्वांगीण विकास इस विद्यालय में संभव हो।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुरेंद्र तिवारी ने कायाकल्प के अंतर्गत विद्यालय में किए गए कार्यों के बारे में बताया। मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि ने कौन बनेगा चैंपियन ऑफ द ईयर का सम्मान कक्षा 8 के शिवम और कक्षा 7 के सीबी सरोज को प्रदान किया। सर्वाधिक उपस्थिति अवार्ड से कक्षा 6 की अंजू विश्वकर्मा, कक्षा 7 की अर्पित तिवारी तथा कक्षा 8 के अंजलि तिवारी को सम्मानित किया गया। कक्षा 8 के सभी बच्चों को उपहार प्रदान किया गया। अतिथियों ने बच्चों के विज्ञान स्टॉल का भी अवलोकन किया और उनकी प्रशंसा की। 

मंच का संचालन अध्यापक विवेक कुमार शुक्ला ने किया। इस अवसर पर ग्राम प्रधान बच्चा राम, समाजसेवी अरुण कुमार तिवारी, रंजीत कुमार, प्रवक्ता शिल्पा सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

Untitled-13 copy

यह भी पढे़ं: सुलतानपुर: ज्यूडिशरी ट्रांसफर से नाराज वकीलों ने किया महासम्मेलन, कहा- जारी रहेगी हड़ताल...

ताजा समाचार

लखनऊ: नेताओं के इस काम से हो रहा नुकसान, इप्सेफ ने जारी की अपील, कहा- न करें ऐसा काम
Kanpur: डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर महिला के पेट से निकाला पांच किलो का ट्यूमर; बचाई जान
लखीमपुर खीरी: बकरी चराने गए किशोर का जंगल में पेड़ से लटका मिला शव, हत्या की आशंका
Manthan: कान्स फिल्म फेस्टिवल में किया जाएगा श्याम बेनेगल की 'मंथन' का वर्ल्ड प्रीमियर
'यदि भाजपा सत्ता में लौटती है तो वह संविधान बदल देगी, लोगों के अधिकार छीन लेगी', गुजरात में बोलीं प्रियंका गांधी
बरेली: अब मटकों के पानी से प्यास नहीं बुझती जनाब! फ्रिज-वॉटर कूलर और RO ने घटाई डिमांड...कारीगर परेशान