UPSSSC ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

UPSSSC ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

जो युवा UPSSSC यानी उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन में नौकरी की चाह रखते हैं वो जल्द ही आवेदन कर सकते हैं। क्योंकि UPSSSC ने कई जूनियर इंजीनियर सिविल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

पद
जूनियर इंजीनियर सिविल के 4016 रिक्त पदों को भरा जाएगा। 

आवेदन प्रक्रिया
भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 मई 2024 से शुरू की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता
अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा/ सिविल अभियंत्रण में डिप्लोमा/ सिविल या ग्रामीण अभियंत्रण में डिप्लोमा आदि प्राप्त किया हो। साथ ही अभ्यर्थी के पास यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का स्कोर कार्ड होना आवश्यक है।

आयु सीमा
कैंडिडेट की न्यूनतम आयु पदानुसार 18/ 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी । 

ऐसे करें अप्लाई 
इसके लिए कैंडिडेट ऑनलाइन माध्यम से वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे। यहां आवेदन के साथ कैंडिडेट को 25 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। यह आवेदन शुल्क सभी श्रेणियों को जमा करना होगा।

चयन प्रक्रिया 
उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा ली जाएगी। लिखित परीक्षा में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार होगी। जिन कैंडिडेट्स का नाम अंतिम मेरिट लिस्ट में होगा उनको रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

ये भी पढे़ं- दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में निकली कई पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन