दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में निकली कई पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में निकली कई पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

क्या आप भी DSSSB यानी दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में जॉब करने के इच्छुक हैं? तो ये मौक़ा आपके लिए हैं। क्योंकि DSSSB ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आप किस तरह इन पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कल से हो चुकी है आवेदन की शुरुआत 
20 मार्च से भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है जो कि 17 अप्रैल, 2024 तक चलेगी

किन पदों पर होनी है भर्ती
दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने टीचर (पीजीटी), असिस्टेंट सेनेटरी इंस्पेक्टर, स्टेनोग्राफर ग्रेड डी की पोस्ट के लिए वैकेंसी निकाली हैं। कुल 1,499 रिक्तियों पर भर्ती होनी हैं। इसमें अनारक्षित श्रेणी के लिए 650, ओबीसी के लिए 392, एससी के लिए 185, एसटी के लिए 125 और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 146 पद हैं।

आयु सीमा
आवेदन करने वाले कैंडिडेट की आयु 19 मार्च, 2024 तक 18 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूबीडी और पूर्व सैनिकों जैसी कुछ श्रेणियों के लिए आयु में छूट निर्धारित मानदंडों के अनुसार दी जाएगी।

आवेदन शुल्क 
उम्मीदवारों को 100 रुपये पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि महिला और पूर्व सैनिक उम्मीदवार और एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग से संबंधित लोग बिना किसी आवेदन शुल्क के आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया का आधार 
कैंडिडेट का चयन लिखित परीक्षा में उनके अंकों के आधार पर किया जाएगा। वहीं DSSSB की कुछ रिक्तियों के लिए साक्षात्कार और टाइपिंग टेस्ट आयोजित किया जाएगा। परीक्षा की तारीखें और एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

कैसे करें आवेदन 
dsssb.delhi.gov.in की वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण कराएं। उम्मीदवार अपने रिकॉर्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेना न भूलें।

ये भी पढे़ं- नवोदय विद्यालय में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन