संभल : मुठभेड़ में गैंग लीडर को लगी पुलिस की गोली, सिपाही भी घायल

आठ दिन पहले लूट की घटना का मास्टर माइंड था गिरफ्तार बदमाश, पुलिस ने घायल बदमाश व सिपाही को उपचार के लिए सीएचसी में कराया भर्ती

संभल : मुठभेड़ में गैंग लीडर को लगी पुलिस की गोली, सिपाही भी घायल

मुठभेड़ के बाद मौके पर जानकारी लेते एएसपी श्रीश्चंद्र

बहजोई(संभल),अमृत विचार। आठ दिन पहले बहजोई के गांव में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग के सरगना के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस की गोली से बदमाश घायल हो गया जबकि एक सिपाही भी घायल हुआ है। घायल बदमाश व सिपाही को सीएचसी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बदमाश के पास से लूटे गए जेवर व तमंचा बरामद किया है।

पुलिस को सूचना मिली कि गांव चौपा शोभापुर में ग्रामीण के यहां हुई लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का सरगना चांद बाबू कैला देवी मार्ग पर देखा गया है। अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश्चंद्र ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार व क्राइम ब्रांच के प्रभारी रामवीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने कैला देवी मार्ग पर घेराबंदी कर ली। पुलिस ने नवीन पुलिस लाइन चौकी के निकट टिकता मार्ग पर बैरियर लगा दिया। तड़के 5 बजे बदमाश बाइक से आया तो बैरियर बंद देख वापस भागने का प्रयास करने लगा।

पुलिस ने पीछा किया तो बदमाश ने फायरिंग कर दी। बदमाश द्वारा की गई फायरिंग में सिपाही प्रवेश कुमार घायल हो गया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो बदमाश चांद बाबू पैर में गोली लग गई। जिससे वह घायल होकर गिर गया। घायल सिपाही व बदमाश को मौके से उपचार के लिए बहजोई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पुलिस ने भर्ती कराया। जहां से दोनों को रेफर कर दिया गया। मुठभेड़ की सूचना पाकर एएसपी श्रीश्चंद्र व बहजोई दीपक कुमारी तिवारी सहित अन्य थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने लूट का सामान किया बरामद
बहजोई। एएसपी श्रीश्चंद्र ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश के पास से एक मंगलसूत्र, दो जोड़ी पाजेब, 1200 की नगदी, एक तमंचा 315 बोर, तीन जिंदा कारतूस व एक खोखा कारतूस बरामद किया गया। घटना में प्रयुक्त की गई मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि बदमाश से और भी पूछताछ की जाएगी। इसके बाद ही पता चलेगा कि उसके साथ और और घटना में कौन शामिल था।

ये भी पढे़ं : संभल: कल्कि धाम में छाया होली का उल्लास, झूमे आचार्य प्रमोद कृष्णम व साधु-संत