UP Anganwadi Recruitment 2024: यूपी आंगनबाड़ी में कई पदों पर बम्पर भर्तियां, आप भी करें अप्लाई

UP Anganwadi Recruitment 2024: यूपी आंगनबाड़ी में कई पदों पर बम्पर भर्तियां, आप भी करें अप्लाई

UP Anganwadi Recruitment 2024: अगर आप भी उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी में आवेदन का इंतजार कर रहीं हैं तो ये खबर आपके लिए है। आंगनबाड़ी में कई पदों पर भर्ती निकली है। चलिए आपको बताते हैं भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी डिटेल।

कितने पदों पर होनी है भर्ती
यूपी में आंगबाड़ी वर्कर्स के कुल 23753 पदों पर भर्ती होनी है इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से आंगनबाड़ी वर्कर्स और आंगनबाड़ी हेल्पर्स के पद भरे जाएंगे। कुल 23753 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी। ये वैकेंसी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए हैं।

638461013087635463

कैसे करें अप्लाई
रजिस्ट्रेशन लिंक 13 मार्च से खुल गया है,योग्य कैंडिडेट्स upanganwadibharti.in. की वेबसाइट से अप्लाई कर सकते हैं अंतिम तारीख जिले के हिसाब से अलग है। 1, 2, 3 और 5 अप्रैल इन भर्तियों के लिए जिले के अनुसार आवेदन करने की आखिरी तारीख है।

शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट यूपी की मूल निवासी होना अनिवार्य है और किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास किया हुआ होना चाहिए।

उम्र सीमा
इन पदों के लिए 18 से 35 साल तक की सिर्फ महिला उम्मीदवार अप्लाई कर सकती हैं ।

चुनाव प्रक्रिया
इन पदों पर चयन के लिए किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी है बल्कि सेलेक्शन डायरेक्ट रिक्रूटमेंट से होगा। क्लास 12वीं के अंकों के आधार पर मेरिट बनेगी और उसी हिसाब से कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- UPSSSC Recruitment 2024: UPSSSC ने इन पदों के लिए निकाली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ताजा समाचार