Kanpur: प्रसव के बाद बिगड़ी महिला की तबीयत; मौत, परिजनों ने लगाया डॉक्टरों पर इलाज में देरी करने का आरोप... हंगामा...

Kanpur: प्रसव के बाद बिगड़ी महिला की तबीयत; मौत, परिजनों ने लगाया डॉक्टरों पर इलाज में देरी करने का आरोप... हंगामा...

कानपुर, अमृत विचार। प्रसव के बाद महिला की तबीयत बिगड़ गई। इलाज के दौरान ही महिला की मौत होने पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में देरी करने का आरोप लगाया। 

घाटमपुर तहसील क्षेत्र के सरैया गांव निवासी रामदेवी उम्र 22 वर्ष पत्नी अंकित कुमार को प्रसव पीड़ा होने पर उसे आशा बहू के माध्यम से एंबुलेंस से सीएचसी घाटमपुर लाया गया, जहां राम देवी ने एक स्वस्थ लड़के को जन्म दिया। जन्म देने के बाद रामदेवी की हालत बिगड़ गई। जहां पर महिला स्टाफ नर्स ने बताया कि प्रसव के दौरान रक्तस्त्राव अधिक होने से उसकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उसे कानपुर रेफर किया गया। 

परंतु मौके पर एंबुलेंस की व्यवस्था न उपलब्ध होने पर उसे घाटमपुर कानपुर रोड स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। पति अंकित कुमार ने बताया कि फोन करने पर पतारा में एंबुलेंस होने की बात कही गई। सीएचसी में संविदा पर तैनात डॉक्टर की सलाह पर अंकित पत्नी को एक अन्य नर्सिंग होम में लेकर गया।

पति अंकित ने आरोप लगाते हुए बताया कि मरीज को लेकर वह अस्पताल पहुंचा, जहां मरीज की हालत बिगड़ गई। डॉक्टरों ने उसे तीन इंजेक्शन लगाए, जिसके बाद पत्नी रमा देवी की मौत हो गई। आरोप लगाया कि अगर डॉक्टर समय से इलाज दे देते तो पत्नी की मौत ना होती। जिसको लेकर मृतका के परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। अंकित ने बताया कि जल्द ही तहरीर देंगे। सूचना पर घाटमपुर पुलिस में एसएसआई खुर्शीद अहमद टीम के साथ पहुंचे और परिजनों को शांत कराया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: कालपी रोड पर खराब सीवर व इंटरलाकिंग कार्य की जांच शुरू; आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत के बाद जागा नगर निगम