Kanpur: 'रजाई-गद्दा डालकर सदन में ही रहूंगी'... पार्षद ने दी चेतावनी; 'सदन का मजाक बनाया तो...', जानें मामला-

Kanpur: 'रजाई-गद्दा डालकर सदन में ही रहूंगी'... पार्षद ने दी चेतावनी; 'सदन का मजाक बनाया तो...', जानें मामला-

कानपुर, अमृत विचार। सोमवार को नगर निगम सदन की बैठक बुलाई गई है। देर से सदन बुलाने और वार्डों में पार्षदों का काम न होने पर सदन में हंगामा होने के आसार हैं। वार्ड 14 की पार्षद शालू कनौजिया ने क्षेत्र की उपेक्षा करने पर चेतावनी भरा वीडियो जारी किया है। 

उन्होंने कहा सोमवार को लगने वाले सदन में वह रजाई गद्दा लेकर पहुंचेंगी और जब तक समस्या का हल नहीं होता वहीं बैठी रहेंगी। पार्षदों के 10 लाख के काम न होने, 15-15 लाइन न मिलने पर भी कई दूसरे पार्षद सदन में हंगामा कर सकते हैं।

31 जनवरी को हुये स्थगित सदन को महापौर ने 17 फरवरी को बुलाया था। लेकिन, एक बार फिर सदन को कैंसिल कर दिया गया। पार्षदों का इस पर कहना है कि सदन की कार्यवाही को मजाक बनाकर रख दिया गया है। इससे पहले कभी भी सदन बुलाकर पार्षदों की बेइज्जती नहीं की गई। 

जिम्मेदार अधिकारी सदन को खेल समझ रहे हैं, और नगर निगम संविधान को ताक पर रखकर काम कर रहे हैं। महापौर प्रमिला पांडेय ने बताया कि सोमवार को होने वाली बैठक में 26 अगस्त 2023 और  09 अक्टूबर 2023 को पूर्व सदन में दिये गये निर्देश और प्रस्तावों पर की गई कार्यवाही से पार्षदों को अवगत कराया जायेगा।  

नये प्रस्ताव नहीं कर पाएंगे पेश

सदन में नवीन प्रस्ताव पार्षद अनुमति के बाद ही सदन के पटल पर प्रस्तुत कर सकेंगे। हालांकि, पार्षदों को नियम से अपनी बात रखने का मौका दिया जायेगा। सदन में नये प्रस्तावों को पेश करने पर लगी रोक के खिलाफ हंगामा भी हो सकता है। वहीं, पार्षद अपने क्षेत्रों में काम को लेकर भी हंगामा कर सकते हैं।

नगर आयुक्त के न पहुंचने पर स्थगित हुआ सदन

नगर निगम ने 26 अगस्त को कार्यकाल का पहला सदन बुलाया था। इस बार कुल 22 अरब से ज्यादा के बजट को हरी झंडी दी गई। हालांकि, इस दौरान सदन का स्थगित किया गया और 9 अक्टूबर को स्थगित सदन को फिर से बुलाया गया, इस दौरान पार्षदों के मुद्दों पर चर्चा हुई। 

पहले यह सदन 28 दिसंबर फिर 6 जनवरी को बुलाने पर चर्चा हुई। लेकिन, जब महापौर ने 31 जनवरी को सदन की दूसरी बैठक बुलाई तो यह शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई। नगर आयुक्त के सदन में न पहुंचने से पार्षदों ने जमकर हंगामा किया था।

यह भी पढ़ें- Kanpur: नातिन को यूपी पुलिस परीक्षा दिलाने जा रहे नाना को तेज रफ्तार डंपर ने मारी टक्कर; मौत... नातिन का भी हाथ टूटा...