लखनऊ: एसटीएफ को मिली सफलता, एक लाख के ईनामी अभियुक्त को मुठभेड़ के दौरान किया गिरफ्तार, साथी फरार

अभियुक्त जितेंद्र मुसहर आजमगढ़ जेले से हो गया था फरार, आजमगढ़ में ही हुआ गिरफ्तार, जघन्य अपराधों में रहा है लिप्त

लखनऊ: एसटीएफ को मिली सफलता, एक लाख के ईनामी अभियुक्त को मुठभेड़ के दौरान किया गिरफ्तार, साथी फरार

लखनऊ। यूपी एसटीएफ को सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ ने हत्या, डकैती लूट सहित कई संगीन अपराध में लिप्ट व आजमगढ़ जेल से फरार एक लाख के ईनामी अभियुक्त जितेंद्र मुसहर को शनिवार की आजमगढ़ में सुबह मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार अभियुक्त के पास से एक तमंचा 315 बोर, 2 खोखा, कारतूस-315 बोर एक जिंदा कारतूस 315 बोर और 300 रुपए बरामद किए है। अभियुक्त जितेंद्र मुसहर पुत्र देवनाथ मुसहर, गांव अगस्ता, थाना नंदगज गाजीपुर का रहने वाला है। अभियुक्त जितेंद्र की कई दिनों से एसटीएफ को तलाश थी।

जेल की दीवार फांदकर हो गया था फरार

प्राप्त जानकारी के अनुसार आजमगढ़ जेल से फरार अभियुक्त की तलाश में एसटीएफ ने कई टीमों का गठन किया था। एटीएस ने प्रमेष कुमार शुक्ल, पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ लखनऊ के पर्यवेक्षण में यह टीम गठित की थी जो लगातार सूचना इकट्ठा कर रही थी। इसी क्रम में उपनिरीक्षक जावेद आलम सिद्दीकी के नेतृत्व साथियों के साथ एक टीम आजमगढ़ में मौजूद थी। बताया जा रहा है कि साल-2016 में जनपद कारागार आजमगढ़ में निरूद्ध बंदी जितेन्द्र मुसहर जेल की दीवार फांदकर फरार हो गया था, उसके ऊपर एक लाख रुपए का ईनाम भी घोषित था। एसटीएफ को पता चला कि जितेंद्र मुसहर कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहा है।

इसी क्रम में एसटीएफ ने जाल बिछाया और एसटीएफ ने सिधारी पुलिस का साथ लेकर भदुली बाई पास के पास से चेंकिग के दौरान दो व्यक्तियो को रोका तो वो भानगे लगे और फायरिंग करने लगे जिस पर एसटीएफ के साथ पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें एक व्यक्ति को गोली लग गई जबकि दूसरा साथी भागने में कामयाब हो गया।

डकैती और जघन्य वारदातों में लिप्त रहा है जितेंद्र मुसहर

एसटीएप ने पास जाकर देखा तो घायल व्यक्ति के दाहिने पैर में गोली लगी थी, जिस पर उसे नजदीकी चिकित्सालय ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसका इलाज शुरू किया। पूछताछ में घायल व्यक्ति ने अपना नाम जितेन्द्र मुसहर और भागे व्यक्ति का नाम चन्द्रशेखर मुसहर बताया। एटीएफ फिलहाल जेल से भागे अभियुक्त जितेंद्र मुसहर से पूछताछ कर रही है। एसटीएफ के मुताबिक ये बहुत शातिर बदमाश है और डकैती में भी लिप्त रहा है। बता दें कि थाना क्षेत्र तरवाॅ अन्तर्गत मन्दिर परिसर में सो रहे एक पुजारी एवं दो ग्रामीणों की हत्या कर डकैती की घटना हुई थी, जिसमें जितेन्द्र मुसहर को जेल की सजा हुई थी। 

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी हिंसा पर मायावती ने एक तीर से लगाए दो निशाने!, धामी के साथ योगी सरकार को भी घेरा, जानिये क्या बोलीं...

ताजा समाचार