अयोध्या: बस चालक से फौजी बनकर शख्स ने की साइबर ठगी, खाते से उड़ाए 99 हजार रुपए, केस दर्ज 

अयोध्या: बस चालक से फौजी बनकर शख्स ने की साइबर ठगी, खाते से उड़ाए 99 हजार रुपए, केस दर्ज 

अयोध्या। कथित फौजी ने डोगरा रेजिमेंट से फौजियों को आगरा ले जाने के नाम पर एक निजी बस बुक कराई और झांसा देकर बस के चालक के बैंक खाते से तीन किश्तों में कुल 99 हजार रूपये निकाल लिए। पीड़ित बस चालक ने सीओ सिटी को शिकायत देकर कैंट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।  

जनपद के महाराजगंज थाना क्षेत्र स्थित बैहारी गांव निवासी रमजान अली का कहना है कि वह अंबेडकरनगर से लखनऊ के बीच प्राइवेट बस चलाता है। निजी बस में खराबी होने के चलते 2 सितंबर को मरम्मत कराने के लिए बस को लेकर नाका बाई पास आया था। इसी दौरान उसके मोबाईल पर मोबाईल नंबर 7408141135 से फोन आया और फोन करने वाले ने खुद को फौजी बताया तथा डोगरा क्षेत्र से 35 फौजियों को आगरा पहुँचाने के लिए बस बुकिंग की बात की।

बस मालिक से वार्ता के बाद सौदा 36 हजार रूपये में तय हुआ और फौजी ने कहा कि बस लेकर जम्बू गेट के पास आ जाओ। साथ ही उसने फौज के नियम का हवाला देकर चार बजे भुगतान सिस्टम बंद होने की बात कहकर मोबाइल पर यूपीआई से भुगतान के लिए लिंक भेजा तथा यूपीआई आईडी खुलवाया तो उसके बैंक ऑफ बड़ौदा खाते से 36 हजार, 50 हजार और 13 हजार कुल 99 हजार रूपये की निकासी हो गई।

बैंक खाते से रकम निकासी का मैसेज आने के बाद कथित फौजी के मोबाईल पर फोन किया तो उसने बताया कि यह गलती से हो गया है और कुछ ही देर में रकम वापस खाते में पहुंच जाएगी। बाद में उसका फोन बंद बताने लगा। ठगे जाने का अहसास होने पर उसने साइबर सेल हेल्पलाइन 1930 पर शिकायत दर्ज कराई और साइबर सेल से संपर्क किया।

साइबर सेल की ओर से बताया गया कि खाते से हुए रकम हस्तातन्तरण को होल्ड कर दिया गया है। इसके बाद रिपोर्ट दर्ज कराने और रकम वापस कराने के लिए क्षेत्राधिकारी नगर को शिकायत दी है। सीओ सिटी शैलेन्द्र सिंह का कहना है कि पीड़ित की शिकायत पर कैंट थाने में सम्यक धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस को मामले की विवेचना का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बहराइच: जयकारों के साथ विसर्जित हुईं प्रतिमाएं, तालबघेल घाट पर मूर्तियों का पूजन-अर्चन के साथ हुआ विसर्जन