सीएम योगी ने 42 इलेक्ट्रिक बसों का किया शुभारम्भ, नैमिषारण्य में मिलेंगी बेहतरीन सुविधाएं

सीएम योगी ने 42 इलेक्ट्रिक बसों का किया शुभारम्भ, नैमिषारण्य में मिलेंगी बेहतरीन सुविधाएं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नैमिषारण्य हमारी धरोहर है, इस को संरक्षित करने के साथ ही यहां पर पर्यटन विकास को बढ़ावा देने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन एवं संस्कृति विभाग यहां पर पर्यटन विकास को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ …

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नैमिषारण्य हमारी धरोहर है, इस को संरक्षित करने के साथ ही यहां पर पर्यटन विकास को बढ़ावा देने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन एवं संस्कृति विभाग यहां पर पर्यटन विकास को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बातें आज लखनऊ से कानपुर नगर के लिए 42 इलेक्ट्रिक बसों के शुभारंभ अवसर पर कही।

लेकिन नगर विकास विभाग भी इस पर काम करेगा, उन्होंने कहा कि लखनऊ से नैमिषारण्य तक इलेक्ट्रिक बस चलाने के लिए तैयारियां की जाए,इस संबंध में भी नगर विकास विभाग को निर्देशित किया गया है।

योगी ने लखनऊ एवं कानपुर नगर के लिए 42 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारम्भ किया और कहा कि प्रदूषण से मुक्त पब्लिक ट्रांसपोर्ट समय की मांग है। उन्होंने कहा कि नैमिषारण्य को बेहतरीन सुविधाओं से युक्त स्थान के रूप में विकसित किया जाए। जिससे लोगों के मन मे उस धरोहर के प्रति आत्मीयता का भाव पैदा हो।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्षों के अंदर पूरे देश में जिस 100 सिटी को स्मार्ट सिटी बनाने पर कार्य हो रहा है। उनमें से 10 शहर उत्तर प्रदेश के अंदर है।

उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत उत्तर प्रदेश के 2 शहर आगरा तथा वाराणसी ने टॉप 10 में अपना स्थान बनाने में कामयाबी हासिल की है।

यह भी पढ़ेंइलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग प्वाइंट बढ़ाते हुए नगरीय बस सेवा का करें विस्तार: कमिश्नर