बलरामपुर: अस्पताल से गायब 14 कर्मियों का सीएमओ ने रोका वेतन, सीएचसी शिवपुरा का किया निरीक्षण

बलरामपुर: अस्पताल से गायब 14 कर्मियों का सीएमओ ने रोका वेतन, सीएचसी शिवपुरा का किया निरीक्षण

बलरामपुर, अमृत विचार। शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलरामपुर डॉ मुकेश कुमार रस्तोगी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुरा , प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बलदेव नगर तथा महराजगंज तराई का निरीक्षण किया। निरीक्षण में  कुल चौदह कर्मी अनुपस्थित पाए गए ।सभी अनुपस्थित पाए गए कर्मियों का वेतन रोकने का आदेश मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलरामपुर ने दिया। 

सीएमओ ने  निर्देशित किया कि हीट वेव से प्रभावित मरीजों के इलाज हेतु अलग से वार्ड बनाया जाए। हीट वेव से प्रभावित मरीजों को बेहतर इलाज हेतु पर्याप्त मात्रा में ओ आर एस पैकेट की पर्याप्त मात्रा स्टॉक में रखा जाए।किसी भी मरीज को बाहर से न कोई दवा लिखी जाए और न ही कोई जांच कराई जाए। उन्होंने यह भी कहा की सभी मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ निर्धारित ड्रेस कोड में ही ड्यूटी पर उपस्थित रहें।उन्होंने कहा की जो भी गर्भवती महिलाएं  प्रसव हेतु चिकित्सालय आ रही हैं, उन्हें जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत जो सेवाएं और सुविधाएं  द्वारा प्रदान की जानी है  सुनिश्चित किया जाए कि उन्हें वह निशुल्क प्राप्त हो। प्रसूता महिलाओं को जननी सुरक्षा योजना के अंतर्गत प्राप्त होने वाली चौदह सौ रुपए की धनराशि यथाशीघ्र उनके बैंक खाते में स्थानांतरित करने की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए, साथ ही बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र 48 घंटे के अंदर लाभार्थियों को देने की भी व्यवस्था किया जाए। 

चिकित्सालय भवन व परिसर में साफ सफाई की व्यवस्था ठीक किया जाए , शौचालयों आदि की साफ सफाई नियमित रूप से किया जाए, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। निरीक्षण के समय जिला लेखा प्रबंधक प्रभात मौर्य, डॉ प्रणव कुमार पाण्डेय, डॉ बालमुकुंद मौर्य, डॉ बृजेश जैसवाल आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें -सिर्फ जंगल छोड़ा है, शेर तो आज भी हम ही हैं...! भड़काऊ पोस्ट पर केस दर्ज