रुद्रपुर: हत्या-आत्महत्या वारदात की पुलिस की तफ्तीश हुई पूर्ण

रुद्रपुर: हत्या-आत्महत्या वारदात की पुलिस की तफ्तीश हुई पूर्ण

रुद्रपुर, अमृत विचार। हत्या और आत्महत्या वारदात में आखिरकार पुलिस ने अपनी तफ्तीश को पूर्ण कर लिया है। जांच में यह बात सामने आई है कि वारदात रात्रि 11 बजे के बाद घटित हुई और बहन की हत्या के बाद पछतावा के कारण भाई ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जिसके बाद पुलिस या फिर परिजन की तहरीर के आधार पर पुलिस हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर सकती है।

बताते चलें कि 8 मई को सिंह कॉलोनी किराएदार 23 वर्षीय सुनील कुमार ने अपनी 19 वर्षीय सगी बहन करिश्मा की मुंह दबाकर हत्या करने और खुद को फांसी लगाने का मामले सामने आया था। हत्या और आत्महत्या को लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे थे। जिस पर विराम लगाने के लिए एसएसपी के आदेश पर पुलिस की तीन टीमों का गठन हुआ था। शुक्रवार को भाई व बहन की मौत प्रकरण की आखिरी रिपोर्ट का जिक्र करते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पुलिस द्वारा जब सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो उसमें पाया कि 8 मई की रात्रि साढ़े 9 बजे सुनील व करिश्मा की बहन व बहनोई निकले थे और एक साथ खाना भी खाया था। उसके बाद से सुबह 10 बजे तक की भी संदिग्ध की कोई आवाजाही नहीं हुई।

सीडीआर रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि 10 बजे करिश्मा ने अपने किसी परिचित से फोन पर बात की और वही सुनील ने अपनी बहन से वार्ता की। इसके बाद दोनों की वार्ता साढ़े 10 बजे समाप्त हुई। जांच में यह भी पता चला कि रात 11 बजे से पहले दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा भी हुआ। ऐसे में प्रबल संभावना यह है कि विवाद के दौरान आवेश में आकर सुनील ने पहले बहन की हत्या की और बाद में पछतावा होने व जेल जाने के भय से आत्महत्या कर ली होगी, क्योंकि हत्या व आत्महत्या में अभी तक कोई भी तीसरे शख्स की दखलअंदाजी सामने नहीं आई है। एसएसपी ने बताया कि दोहरी मौत मामले में परिजनों द्वारा तहरीर दी जाती है,तो पुलिस मृतक सुनील पर हत्या करने का मुकदमा दर्ज करेगी। वर्ना विवेचक अपनी ओर से मुकदमा पंजीकृत कर एसआर लगाएगा। जो कि विधिक प्रक्रिया का हिस्सा है।