रुद्रपुर: हत्या-आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने को बनाई तीन टीमें

रुद्रपुर: हत्या-आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने को बनाई तीन टीमें

रुद्रपुर, अमृत विचार। बहन की हत्या और भाई के द्वारा आत्महत्या किए जाने के पीछे ऐसा क्या कारण था कि आखिरकार एक भाई ने अपनी बहन की हत्या कर खुद को भी मौत की सजा दी। क्या दोनों के रिश्तों में कोई खटास थी। इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए एसएसपी ने पुलिस की तीन टीमों का गठन किया है जो बारीकी से जांच करेगी।

बुधवार को सगी बहन करिश्मा की हत्या कर खुद भी मौत लगाने वाले भाई-बहन के बीच के रिश्तों को जानने के लिए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने मन बना लिया है। कारण हत्या व आत्महत्या के बाद हर किसी के जहन में यही सवाल उठ रहे हैं कि बुधवार की देर रात ऐसा क्या हुआ।

दोनों भाई-बहन के बीच झगड़ा हुआ और झगड़े ने जघन्य अपराध को जन्म दे दिया। आखिरकार क्यों मायके छोड़कर भाई के साथ रहती थी करिश्मा। इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए कोतवाल धीरेंद्र कुमार, पंकज मेहर, विजय कुमार, नवीन बुधानी के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया गया है।

सभी को अलग-अलग लक्ष्य भी दिया गया है। जिसमें करिश्मा-सुनील के मोबाइल की सीडीआर, घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे, हत्याकांड व आत्महत्या की रात को आने वाले लोगों को चिह्नित करना और पारिवारिक पृष्ठभूमि की जांच शामिल है। पुलिस हर उस दिशा में अपनी तफ्तीश करेगी तो भाई व बहन की हत्या व आत्महत्या की गुत्थी को सुलझाने में मददगार साबित होगी। इसके लिए पुलिस टीमों ने अपनी जांच को आगे बढ़ा दिया है।

वारदात को लेकर संजीदा दिखे एसएसपी

बहन करिश्मा की हत्या कर खुद भी मौत को गले लगाने वाले सुनील प्रकरण में एसएसपी मंजूनाथ टीसी काफी संजीदा दिखे। यही कारण है कि हत्या व आत्महत्या की सूचना मिलने पर सबसे पहले घटनास्थल पहुंचे। वहीं इस मामले में एसएसआई  केसी आर्या द्वारा  एसएसपी को सूचना नहीं देना महंगा पड़ गया। जिसको लेकर एसएसपी ने एसएसआई केसी आर्या को लाइन हाजिर कर दिया। उनका कहना था कि एक भाई द्वारा बहन की हत्या कर खुद भी आत्महत्या किए जाने की वारदात गंभीर है। जिसकी सूचना शीघ्र देनी चाहिए थी।

करिश्मा की हत्या व सुनील द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला गंभीर है, क्योंकि एक भाई द्वारा बहन की हत्या कर खुदकुशी करने की पीछे के राज को जानना बेहद जरूरी है। प्रारंभिक पड़ताल में हत्या व आत्महत्या सामने आई है। बावजूद कारणों का अभी पता नहीं चला है। यही कारण है कि पुलिस की तीन टीमें इसकी गुत्थी सुलझाएगी। जल्द ही पुलिस कारणों को सामने लाएगी।

-मंजूनाथ टीसी, एसएसपी, ऊधमसिंह नगर

ताजा समाचार

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल ने संसद में हासिल किया विश्वास मत 
हथियार छोड़ दो, परिवार के पास लौट आओः मतदान केंद्र से भाई की आतंकवादी से अपील
बाराबंकी: कल्याणी नदी पर पीपे का पुल बनवाने के आश्वासन पर माने ग्रामीण, शरू हुआ मतदान
Government Job: बी.कॉम या एम.कॉम विषय से की है आपने पढ़ाई तो तुरंत करें इस सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई
Video: गोंडा सपा प्रत्याशी ने भयमुक्त मतदान प्रक्रिया पर उठाए सवाल, डीएम ने किया खारिज
दीक्षा ऐप के इस्तेमाल में प्रदेश में छठवें स्थान पर रहा Unnao, जारी सूची के मुताबिक 6471 डिवाइस पर 19630 सामग्री का किया गया अध्ययन