रुद्रपुर: जसपुर के पतरामपुर चौकी प्रभारी और तीन सिपाही निलंबित

रुद्रपुर: जसपुर के पतरामपुर चौकी प्रभारी और तीन सिपाही निलंबित

रुद्रपुर, अमृत विचार। ड्यूटी से नदारद रहने पर पतरामपुर चौकी प्रभारी और शराब पीकर अभद्रता करना चौकी के तीन सिपाहियों को महंगा पड़ गया है। अनुशासनहीनता की सूचना मिलते ही एसएसपी ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए चौकी प्रभारी और तीन सिपाहियों को तत्काल निलंबित कर दिया है, जबकि एक आरोपी सिपाही का मेडिकल भी कराया गया है। इसके साथ ही एसएसपी ने प्रकरण की जांच के आदेश भी दे दिए हैं। 

शुक्रवार को कार्रवाई की जानकारी देते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि गुरुवार की रात्रि साढ़े 9 बजे गांव बगीचा में झगड़ा होने की सूचना पर पतरामपुर चौकी का सिपाही सचिन कुमार मौके पर पहुंचा और आरोपी पक्ष को उठाकर चौकी ले आया। आरोप था कि जब पैरवी को संभ्रांत नागरिक वहां पहुंचे तो आरोपी सिपाही ने नशे की हालत में अन्य सिपाहियों के साथ मिलकर लोगों से अभद्रता व हाथापाई की।

आला अधिकारियों को घटना की भनक लगते ही मौके पर पहुंचे कोतवाल हरेंद्र चौधरी व एसएसआई ने मामला शांत करवाया। साथ ही आरोपी सिपाही सचिन का मेडिकल कराकर इसकी जानकारी एसपी काशीपुर और सीओ अनुषा बडोला को दी। साथ ही प्रारंभिक जांच में यह भी पाया कि पतरामपुर चौकी प्रभारी संदीप शर्मा पिछले कई दिनों से प्रशिक्षण की आड़ में चौकी से नदारद है और चौकी सिपाहियों के हवाले छोड़ दी है।

अधीनस्थों की रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने चौकी प्रभारी संदीप शर्मा, सिपाही सचिन कुमार, सिपाही अनिल कुमार और सिपाही सुभाष चौधरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच के आदेश किए हैं। एसएसपी ने हिदायत दी कि अनुशासनहीनता व मनमानी की नौकरी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
10आरडीपी01पी-पत्रकारों को जानकारी देते एसएसपी मंजूनाथ टीसी।