Unnao: केमिकल युक्त ताड़ी बेचकर खुलेआम हो रहा लोगों की जान से खिलवाड़...आबकारी अफसरों की मिलीभगत से हो रहा खेल

उन्नाव में केमिकल युक्त ताड़ी बेचकर खुलेआम हो रहा लोगों की जान से खिलवाड़

Unnao: केमिकल युक्त ताड़ी बेचकर खुलेआम हो रहा लोगों की जान से खिलवाड़...आबकारी अफसरों की मिलीभगत से हो रहा खेल

उन्नाव, अमृत विचार। हसनगंज तहसील क्षेत्र में इन दिनों अवैध ताड़ी का कारोबार जोरों पर है। हजारों की संख्या में लगे ताड़ के पेड़ों से ताड़ी उताकर उसमें केमिकल मिलाकर नशा तेज करने के बाद लोगों को इसकी बिक्री की जा रही है। लोग कम खर्च में अधिक नशे के लालच में इसका जमकर उपयोग कर रहे हैं। जिससे लगातार उनकी जान से खिलवाड़ हो रहा है।

इस अवैध कारोबार के बारे में सब जानते हुए भी आबकारी विभाग के अधिकारी अनजान बने हुए हैं। क्षेत्रीय लोगों के अनुसार, यह कारोबार करने वालों से संबंधित विभाग के अफसरों की मिलीभगत होने से इस पर लगाम नहीं लग पा रही है। 

बता दें कि हसनगंज क्षेत्र के इन दिनों दर्जनों गावों में हजारों ताड़ के पेड़ों से ताड़ी निकालने का काम किया जा रहा है। कच्ची शराब की तरह ही ताड़ी भी प्रतिबंधित मादक पदार्थ है। इसके बावजूद भी आबकारी विभाग के अफसरों की मिलीभगत से क्षेत्र के बबुरी जरारी, गिरवर खेड़ा, फरहदपुर, मोहान, रसूलपुर बकिया व ऊंचाद्वार गावों में बड़े पैमाने पर अवैध ताड़ी का कारोबार किया जा रहा है।

जिम्मेदारों का हाथ होने से ताड़ी कारोबारी बेखौफ होकर यह अवैध काम कर रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि इसके साथ ही क्षेत्र के दयालपुर, गजफ्फरनगर, मोहान, शेखूपुर, गिरिवर खेड़ा, फरहदपुर व नई सरांय गावों में दर्जनों कच्ची शराब की भट्ठियां भी धधक रही हैं। 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024: ग्रामीण क्षेत्रों में भी मतदान बढ़ाने को बहाया पसीना...नारे लगाकर मतदाताओं से मतदान केंद्र पहुंचने की अपील की

ताजा समाचार