Unnao News: PWD के मिक्सर प्लांट से निकल रहा जहरीला धुआं लोगों के लिए बन रहा मुसीबत...दमा के हो रहे मरीज

उन्नाव में पीडब्ल्यूडी के मिक्सर प्लांट से निकल रहा जहरीला धुआं

Unnao News: PWD के मिक्सर प्लांट से निकल रहा जहरीला धुआं लोगों के लिए बन रहा मुसीबत...दमा के हो रहे मरीज

उन्नाव, अमृत विचार। मरहला चौराहे के पास लोक निर्माण विभाग ने मिक्सर प्लांट बना रखा है। उसी प्लांट में गिट्टी, डामर को मिक्स किया जाता है। जिससे गिट्टी डालने के दौरान उसकी चिमनी से निकलने वाले धुंए और धूल से आस पास की आवोहवा दूषित हो गई। यहां के लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। इसके साथ ही आस पास के लोग दमा के मरीज बन रहे हैं।

लोक निर्माण विभाग ने आस पास डामरीकरण, पैच वर्क और सड़क बनाने के लिये मरहला चौराहे के पास मिक्सर प्लांट लगाया है। प्लांट में डामर गर्म किया जाता है। मानकविहीन भट्ठी प्लांट में बनी हुई है। जिसमें डामर पिघलाने के दौरान उससे निकलने वाले धुंए से आस पास जहरीला धुंआ फैल रहा है।

वहीं गिट्टी की मिक्सिंग होने के कारण गिट्टियों से निकलने वाली धूल से आर्य नगर, मरहला चौराहा, विष्णुपुरी, आजाद नगर, नई बस्ती, शारदा नगर आदि कई मोहल्लों के लोग परेशान हैं। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि प्लांट में लगी चिमनी से धुंए ऊपर नहीं जाता है और क्षेत्र में फैल रहा है। जिससे हम लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

इसके साथ ही गिट्टी तुड़ाई होने से उससे उठने वाली धूल गरदा से सांस लेने में दिक्कत हो रही है। वहीं प्लांट चालू होने के दौरान आजाद मार्ग, बैराज मार्ग और फोरलेन से आने जाने वाले वाहन सवार भी परेशान हो जाते हैं। कई बार लोग मरहला चौराहे के पास से मॉस्क लगाकर निकलते देखे जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Unnao: केमिकल युक्त ताड़ी बेचकर खुलेआम हो रहा लोगों की जान से खिलवाड़...आबकारी अफसरों की मिलीभगत से हो रहा खेल