शाहजहांपुर: अपर गन्ना आयुक्त वीके शुक्ल को शासन ने सौंपा निदेशक का अतिरिक्त प्रभार

शाहजहांपुर: अपर गन्ना आयुक्त वीके शुक्ल को  शासन ने सौंपा निदेशक का अतिरिक्त प्रभार

शाहजहांपुर, अमृत विचार। यूपी गन्ना शोध परिषद के निदेशक का अतरिक्त प्रभार अपर गन्ना आयुक्त वीके शुक्ल को शासन ने सौंपा है। शुक्ल ने शनिवार को यहां पहुंच कर कार्यभार ग्रहण कर लिया है। 

परिषद के निवर्तमान निदेशक डा. सुधीर शुक्ल ने व्यक्तिगत कारणों से त्यागपत्र देकर शासन से कार्यमुक्त करने का अनुरोध किया था, जिसके क्रम में शासन 27 अप्रैल को उन्हें कार्यमुक्त कर दिया। 

डा. सुधीर शुक्ल ने गन्ना शोध परिषद के निदेशक के रूप में 15 फरवरी 2024 को कार्यभार ग्रहण किया था। डा. शुक्ल ने अपने 14 माह के कार्यकाल में अनेक कृषक हितपरक शोध कार्यों को बढ़ावा दिया, जिससे प्रदेश के कृषक लाभांवित हो सके। किसानों को नवीन गन्ना किस्मों का बीज आसानी से उपलब्ध कराने के लिए डा. शुक्ल ने मिनी सीड किट की आनलाइन बुकिंग के माध्यम से नवीन गन्ना किस्म कोशा 17231 का 89 लाख सिंगल बड और 15004 मिनी सीड किट किसानों में वितरित कराया। 

उनके कार्यकाल के दौरान दो वृहद किसान मेले का आयोजन किया गया, जिसमें कृषको को नवीन गन्ना किस्म कोशा 17231 का मिनी सीड किट उपलब्ध कराया गया। डा. शुक्ल के कार्यकाल में 60 वैज्ञानिकों/कर्मचारियों को पदोन्नति मिली। उनके द्वारा संस्थान में एक गुड़ विक्रय केन्द्र का उद्घाटन किया गया जिससे की आम जनमानस का भी गुड़ आसानी से उपलब्ध हो सके। उनके कार्यकाल में इसी तरह के तमाम अन्य कार्य भी हुए।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: आंधी में अस्त-व्यस्त हो गया ई-बस का चार्जिंग प्वाइंट, गिर गईं दीवारें...टूट गई बिजली लाइन