अयोध्या में धर्मांतरण की कोशिशें नाकाम, पुलिस ने 8 को हिरासत में लिया, ढोल, मंजीरा और ईसाई धर्म की पुस्तकें बरामद

अयोध्या में धर्मांतरण की कोशिशें नाकाम, पुलिस ने 8 को हिरासत में लिया, ढोल, मंजीरा और ईसाई धर्म की पुस्तकें बरामद

मसौधा/अयोध्या, अमृत विचार। पुलिस ने रविवार दोपहर संभावित धर्मान्तरण को उस समय नाकाम कर दिया, जब ईसाई धर्म को अपनाने वाले थाना क्षेत्र के पश्चिमी इलाके के सिड़िहिर नरसिंहपुर गांव में चंगाई सभा कर रहे थे। एक शिकायत पर पहुंची पुलिस ने सभा स्थल से  ढोल, मंजीरा ईसाई धर्म से संबंधित दर्जनों पुस्तकें और ईसाई ग्रंथ बरामद कर आठ लोगों को हिरासत में लिया है।

हिरासत में लिए गए लोगों को पूराकलंदर थाने लाया गया है। पुलिस पूछताछ कर रही है। सभा की भनक लगते ही सरियामा मजरा पूरे इच्छा तिवारी का पुरवा निवासी पुष्कर तिवारी ने पुलिस को सूचित करते हुए तहरीर दी। रविवार दोपहर करीब 12:30 बजे घटना की जानकारी होते ही सीईओ अयोध्या आशुतोष तिवारी के नेतृत्व में थाना प्रभारी पूराकलंदर देवेंद्र सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए और धर्मांतरण के इरादे से आयोजित की गई सभा को समाप्त कराया। मौके से दर्जनों पुस्तकों के साथ कुछ ग्रंथ भी बरामद कर आठ लोगों को हिरासत में लिया।

सीओ अयोध्या आशुतोष तिवारी का कहना है कि धर्मांतरण के बाबत सूचना पर सिड़िहिर नरसिंहपुर गांव में आयोजित सभा में पहुंचकर ईसाई धर्म से संबंधित दर्जनों पुस्तकें बरामद की गई। ईसाई धर्म के प्रचारकों की टीम से जुड़े आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह सहित अन्य पुलिस टीम पूछताछ कर रही है। सभा आयोजकों के बारे में जानकारी के लिए तीन टीमें गठित की गई है। अलग-अलग बिंदुओं पर जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:-Baba Siddique Murder Case: बिश्नोई गिरोह के कथित सदस्य ने ली सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी, पुलिस कर रही जांच

ताजा समाचार