लखनऊ: आउटसोर्सिंग कर्मियों को नहीं मिला वेतन, कर्मचारियों के सामने जीवन यापन का संकट

लखनऊ: आउटसोर्सिंग कर्मियों को नहीं मिला वेतन, कर्मचारियों के सामने जीवन यापन का संकट

लखनऊ, अमृत विचार। डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के 400 आउटसोर्सिंग के सामने जीवन यापन का संकट है। आरोप है कि त्योहार पर भी एजेंसी ने वेतन समय पर नहीं दिया। इतना ही निर्धारित वेतन में भी रुपये काटने का आरोप लगा है।

दरअसल, डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में लगभग 400 सफाई कर्मचारियों को दशहरा में वेतन भुगतान नहीं किया गया। सभी कर्मचारियों का पर्व बेकार रहा है। बताते चलें कि लोहिया संस्थान में प्राइम क्लीनिंग सर्विसेज ने लगभग 400 सफाई कर्मचारियों को तैनात कर रखा है। शासन की ओर से हर महीने की 7 तारीख को वेतन भुगतान किए जाने का आदेश है, लेकिन प्राइम क्लीनिंग सर्विसेज की मनमानी जारी है। एजेंसी की तरफ से कर्मचारियों को उनके त्योहार पर भी वेतन नहीं दिये जाने से कर्मचारियों में आक्रोश है। यह सभी कर्मचारी पिछले कई वर्षों से वेतन बढ़ोतरी की मांग भी करते आ रहे हैं, लेकिन एजेंसी की तरफ से वेतन बढ़ोतरी तो दूर की बात भी नियमों का पालन भी नहीं कर रही है। बताया जा रहा है कि शासन की ओर से वर्तमान समय में अकुशल कर्मचारियों को लगभग 10700 रुपए वेतन निर्धारण किया गया है वहीं कंपनी द्वारा अभी भी 10500 प्रतिमाह वेतन पर कार्य कराया जा रहा है।

एजेंसी की तरफ से कहा गया है कि कुछ तकनीकी कारणों से अभी तक कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल सका है, लेकिन जल्द ही वेतन का भुगतान किया जायेगा। हो सकता है कि आज रात तक कर्मचारियों के खाते में पैसा आ जाये।

यह भी पढ़ें: लाखों कर्मचारियों को मंहगाई भत्ते का इंतजार: इप्सेफ ने उठाई मांग, कहा- इन राज्यों में बढ़ रहा आक्रोश