Kanpur में क्रिकेट टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेशी फैन से मारपीट का आरोप, पुलिस बोली- तबियत बिगड़ी

Kanpur में क्रिकेट टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेशी फैन से मारपीट का आरोप, पुलिस बोली- तबियत बिगड़ी

कानपुर, अमृत विचार। ग्रीनपार्क स्टेडियम में मेहमान टीम का मनोबल बढ़ाने बांग्लादेश से आए क्रिकेट प्रशंसक कादिर उर्फ टाइगर रूबी ने सी-बालकनी में मारपीट किए जाने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस ने उसे डिहाइड्रेशन होने की बात बताई और प्रशंसक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

मैच के दौरान जब सी-बालकनी में जोश से भरे युवा सीटी व भोपू बजा रहे थे, तभी बांग्लादेश से आए टाइगर रूबी बालकनी में खड़े होकर अपने देश का झंडा लहरा रहे थे। इसी बीच उनका झंडा नीचे गिर गया। इसके बाद बालकनी में सुरक्षा के लिहाज से खड़े बाउंसर ने उनसे पीछे हटने को कहा। इस बीच दोनों के बीच बातचीत फिर कहासुनी हुई। 

प्रशंसक के अपशब्द पर बाउंसर ने पकड़कर उसे पीछे कर दिया। इस पर मारपीट का आरोप लगाते हुए प्रशंसक वहीं गिर पड़ा। बेहोशी ऐसी स्थित में पुलिस उसे उठाकर ग्रीनपार्क परिसर में ही बने मेडिकल कैंप में ले गई, जहां उपचार के बाद उसे सर्वोदयनगर स्थित एक अस्पताल भेजकर भर्ती कराया गया। जब प्रशंसक को पुलिसकर्मी मेडिकल कैंप ले जा रहे थे, तभी उसने कहा उससे मारपीट की गई है। हालांकि पुलिस ने प्रशंसक को डिहाइड्रेशन की बात कही है। 

सी-बालकनी में मैच देख रहे अन्य दर्शकों की माने तो टाइगर रूबी बांग्लादेश का झंडा लिए, टीम की टीशर्ट पहनने अपनी टीम का मनोबल बढ़ा रहा था। गैलरी के आगे हिस्से को पीडब्ल्यूडी के आदेश के तहत कवर रखा गया था, लेकिन प्रशंसक वहीं खड़ा था। इस पर उसे कई बार वहां खड़ा होने से मना किया गया। लेकिन वह नहीं माना और आगे के जर्जर हिस्से पर खड़ा रहा। कई बार सुरक्षाकर्मी उसे वहां से पीछे आने को कहा, तो मना करते हुए अपशब्द कहे। 

इस पर बाउंसर ने उसे हटाने का प्रयास किया और वह वहीं जमीन पर बैठ गया। उसने भारतीय प्रशंसकों पर मारपीट का आरोप लगाया। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उसे मेडिकल कैंप में उपचार के बाद टीम की सहायता से अस्पताल भेजा। साथ ही देखभाल के लिए लाइजनिंग ऑफिसर नियुक्त किया है। फिलहाल प्रशंसक की तबियत ठीक है। 

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश टीम का प्रशंसक जिनका नाम टाइगर रूबी है, उनकी तबियत अचानक खराब हो गई थी। यह देख मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने तत्काल उसे उठाया व मेडिकल टीम की सहायता से उपचार के लिए अस्पताल ले गए। देखभाल के लिए लाइजनिंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है। अभी उनकी तबियत ठीक है। सोशल मीडिया पर मारपीट के संबंध में चल रही सूचना असत्य व निराधार है।  - सहायक पुलिस आयुक्त, अभिषेक कुमार पांडेय

यह भी पढ़ें- Kanpur: ग्रीनपार्क में पहली बार घंटी बजाकर हुआ क्रिकेट टेस्ट मैच का उद्घाटन, लोगों में दिखा गजब का उत्साह