मिर्जापुर: आकाशीय बिजली गिरने से वृद्ध की मौत, तीन महिलाएं झुलसी

मिर्जापुर: आकाशीय बिजली गिरने से वृद्ध की मौत, तीन महिलाएं झुलसी

हलिया (मिर्जापुर)। ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के नौगवा गुलपुर गांव में मंगलवार की शाम गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आकर वृद्ध की घटना स्थल पर मौत हो गई, जबकि तीन महिलाएं झुलस गईं। मौके पर पहुंचे महिलाओं के परिजनों ने आनन-फानन में उन्हें उपचार के लिये प्राथमिक स्वास्थय केंद्र हलिया में भर्ती कराया, जंहा उनका उपचार किया जा रहा है।

ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के नौगवा गुलपुर गांव निवासी 70 वर्षीय राम नारायण, 25 वर्षीय संगीता, 35 वर्षीय सुनीता, 40 वर्षीय फूलवा अन्य महिलाओं के साथ पशुओं के लिये घास काटने धान के खेत की तरफ गयीं थी। तभी अचानक मौसम में बदलाव के साथ गरज चमक होने लगी। जिस पर सभी लोग पास में स्थित महुआ के पेड़ के नीचे रुक गये।

महुआ के पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरने से राम नारायण की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि तीनों महिलायें गंभीर रूप से झूलस गयी। मौके पर पहुंचे महिलाओं के परिजनों ने आनन फनन में महिलाओं को उपचार के लिए प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र हलिया लेकर आये। जँहा पर महिला डॉ. रीना पटेल व फार्मासिस्ट अजय कुमार कुशवाहा द्वारा महिलाओं का उपचार किया जा रहा है।

घटना की सूचना मिलने पर भाजपा के मण्डल महामंत्री मुकेश सिंह व क्षेत्र पंचायत सतदस्य रविंद्र कोल ने मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया है। मृत वृद्ध को दो पुत्र हैं घायलों की हालत में सुधार है। इस संबंध में महिला डा. रीना पटेल ने बताया कि आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलसी महिलाओं का उपचार किया जा रहा है, हालत सामान्य है। अगर हालत बिगड़ती है तो रेफर किया जायेगा।

यह भी पढ़ें:-Hardoi News: हरदोई में बुखार ने पकड़ी रफ्तार, मरीज हुए 1500 के पार, हास्पिटल में बढ़ाए गए रजिस्ट्रेशन काउंटर