हल्द्वानी: इस्तेमाल होंगे पुराने टैंकर, लाल टंकी से आयेगा घर में शोधित जल 

हल्द्वानी: इस्तेमाल होंगे पुराने टैंकर, लाल टंकी से आयेगा घर में शोधित जल 

हल्द्वानी, अमृत विचार। जल संस्थान अपने वर्षों पुराने टैंकरों को फिर से प्रयोग में लायेगा। गर्मी के मौसम में पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए विभाग योजना बना रहा है। इसके तहत 15 वर्ष पुराने निष्प्रयोज्य टैंकरों की टंकिया काटकर ट्रैक्टरों के माध्यम से घरों तक सिंचाई, निर्माण और वॉशिग सेंटरों में धुलाई के लिए पानी पहुंचाने की व्यवस्था की जायेगी। विभाग की ओर से सभी शाखाओं से पुराने टैंकरों की सूची मांगी गई है।

प्रदेश में अब तक जल संस्थान ने विभिन्न शाखाओं में खड़े 36 टैंकर चिन्हित किए हैं। इन टैंकरों को शाखाओं से लाकर वर्कशॉप भेजा जाएगा। जहां इन्हें मॉडिफाई कर टंकियों में लाल रंग लगाकर प्रयोग करने के लिए तैयार किया जाएगा। जल संस्थान मुख्यालय ने प्रदेशभर में मौजूद सभी शाखाओं से निष्प्रयोज्य टैंकरों की सूची मांगी है। योजना के तहत एसटीपी प्लांट से शोधन से निकलने के बाद पानी को धुलाई और निर्माण के प्रयोग के लिए बांटा जाएगा। लोगों को इसके लिए शुल्क चुकाना होगा। विभाग दूरी के अनुसार प्रत्येक टैंकर का शुल्क निर्धारित करेगा।

शाखाओं से निष्प्रयोज्य टैंकरों की सूचना मांगी जा रही है। डिवीजन स्तर पर ही इनकी मरम्मत और ट्रैक्टरों का इंतजाम देखा जाएगा। जल्द ही एसटीपी से भी इसे लेकर वार्ता की जाएगी। 
- डीके सिंह, महाप्रबंधक देहरादून      

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे