कानपुर से इन शहरों के लिए हुआ फ्लाइट का सर्वे...हैदराबाद की फ्लाइट इस दिन से भरेगी उड़ान

कानपुर से इन शहरों के लिए हुआ फ्लाइट का सर्वे...हैदराबाद की फ्लाइट इस दिन से भरेगी उड़ान

कानपुर, अमृत विचार। शहरवासियों के लिए खुशखबरी है कि कानपुर से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु के बाद 27 सितंबर से हैदराबाद की फ्लाइट शुरु हो जायेगी। उसके बाद कोलकाता, पटना और चंडीगढ़ के लिए फ्लाइट कानपुर से उड़ान भरने लगेगी। इसके लिए सर्वे हो रहा है।

सर्वे के तहत कानपुर के औद्योगिक क्षेत्र, व्यापारियों, आईआईटी, ट्रेवल्स एजेंट, ट्रांसपोर्टर्स, लेदर, टेनरी वालों, डाक्टर्स एवं बुद्धिजिवियों से संपर्क किया गया है ताकि ये पता चल सके कि दिल्ली और लखनऊ एयरपोर्ट से चंडीगढ़, पटना, कोलकाता के कितने यात्री प्रतिदिन उड़ान भरते हैं। इंडिगो एयरलाइंस सर्वे करके ये देख रहा है कि किस प्रकार के यात्री अधिक हैं। 

योजना के मुताबिक दिल्ली से कानपुर से पटना, इसी प्रकार दूसरी फ्लाइट दिल्ली से कानपुर, कोलकाता, तीसरी फ्लाइट दिल्ली से कानपुर, पटना, कानपुर, चंड़ीगढ़ की योजना तैयार हो रही है। सर्वे टीम का मानना है कि कानपुर से हजारों सिख समुदाय के लोग पटना साहिब और अमृतसर दर्शन के लिए जाते हैं। 

ऐसे में चंडीगढ़ और पटना साहिब के यात्रियों की संख्या ठीक मिलेगी। इसी प्रकार कोलकाता पहले दिल्ली से कानपुर होते हुए कोलकाता फ्लाइट चल रही थी लेकिन किन्हीं कारणवश बंद करना पड़ा। अब एक बार फिर इस रूट को खोलने की तैयारी है। 

कानपुर के हजारों व्यापारी प्रतिदिन दिल्ली कारोबार के सिलसिले में जाते हैं, इंडिगो एयरलाइंस सुबह 180 सीटर विमान दिल्ली के लिए कानपुर से टेकआफ कराने की योजना बना रही है, उधर शाम 4.30 बजे दिल्ली से कानपुर के लिए विमान उड़ान भरेगा। इस फ्लाइट की काफी मांग है क्योंकि दिल्ली में कानपुर के व्यापारियों को दिनभर काम करने का समय मिल जायेगा। 

क्या बोले अधिकारी  

हैदराबाद की फ्लाइट 27 सितंबर से उड़ान भरेगी, उसके बाद चंडीगढ़, कोलकाता, पटना समेत कई स्थानों के लिए उड़ान प्रस्तावित है। अधिकतर एयरलाइंस दिल्ली नागरिक उड्डयन मंत्रालय में ही संपर्क करती हैं। कई एयरलाइंस कानपुर से आने की बात कर रही हैं।- संजय कुमार, निदेशक, कानपुर एयरपोर्ट

यह भी पढ़ें- Kanpur: प्रापर्टी डीलर की हत्या: आरोपी बोला- 52 लाख रुपये हड़पने के लिए दिया घटना को अंजाम