प्रयागराज: कैबिनेट मंत्री नंदी के बेटे के प्रीतिभोज समारोह में शामिल हुए सीएम योगी, दिया आशीर्वाद

प्रयागराज: कैबिनेट मंत्री नंदी के बेटे के प्रीतिभोज समारोह में शामिल हुए सीएम योगी, दिया आशीर्वाद

प्रयागराज, अमृत विचार। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के बेटे के प्रीतिभोज समारोह में शामिल होने सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कड़ी सुरक्षा में प्रयागराज पहुंचे। जहां वह मंत्री नंदी के बहादुर गंज स्थित आवास पर पहुंचे। इस मौके पर पूर्व मेयर व मंत्री नंदी की पत्नी अभिलाषा गुप्ता ने सीएम योगी की आरती उतार कर स्वागत किया। इसके बाद सीएम योगी ने मंत्री नंदी के बेटे और बहू को आशीर्वाद दिया। 25 मिनट के इस कार्यक्रम के बाद सीएम गोरखपुर के लिए रवाना हो गए। 

यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री और प्रयागराज शहर दक्षिणी के विधायक नंद गोपाल गुप्ता नंदी के बेटे अभिषेक और बहू कृष्णिका का शनिवार को प्रीतिभोज समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मणाचार्य समेत कई नेता और सांसद पहुंचे।

WhatsApp Image 2024-07-20 at 18.24.08_09046a88

जहां सीएम योगी के पहुंचने पर मंत्री नंदी की पत्नी व पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने योगी आदित्यनाथ की आरती उतारी और उनका स्वागत किया। इस मौके पर सीएम ने बेटे और बहू को उपहार और आशीर्वाद दिया। इसके बाद वह गोरखपुर लिए रवाना हो गए।  

WhatsApp Image 2024-07-20 at 18.24.08_bb4fc77d

सीएम योगी की बैठक में नहीं पहुंचे डिप्टी सीएम
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को प्रयागराज पहुंचे। जहां महाकुंभ को लेकर सर्किट हॉउस में महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में कई मंत्री, राज्यपाल व विभागीय अधिकारी शामिल हुए। वहीं बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य नहीं शामिल हुए। जबकि वह शनिवार को प्रयागराज में ही थे। लेकिन सीएम योगी और डिप्टी सीएम के पहुंचने का समय अलग-अलग था। केशव प्रसाद कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता के बेटे के प्रीतिभोज समारोह में भी शामिल हुए और वहां से कौशाम्बी के लिए रवाना हो गए।

वहीं सीएम योगी ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए। सीएम की बैठक में प्रमुख सचिव गृह, प्रमुख सचिव सूचना, आयुक्त विजय विश्वास पंत. एडीजी भानु भास्कर. कमिश्नर तरुण गाबा, मेला अधिकारी विजय किरण समेत व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।  

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया पौधरोपण का शुभारंभ, अखिलेश यादव पर साधा निशाना
प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को प्रयागराज पहुंचे। जहां उन्होंने अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष की कोई सोच नही है और न ही उनका कोई लक्ष्य है। विपक्ष का सिर्फ एक ही लक्ष्य है कि कावंड यात्रा को कैसे प्रभावित किया जाए। अखिलेश यादव मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीती कर रहे है।

WhatsApp Image 2024-07-20 at 17.14.07_c89d5e65
चंद्रशेखर आजाद क़ी प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पौधरोपण महा अभियान का शुभारंभ आजाद पार्क में किया। उन्होंने पार्क मे पौधरोपण किया। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 36 करोड़ 50 लाख पौधों का रोपण किया जाना है। इसके तहत प्रयागराज में 85 लाख पौधों का रोपण किया जायेगा। इस कार्य के लिए हम सबको आगे आना है। 

WhatsApp Image 2024-07-20 at 17.14.08_d9909445

वहीं अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई कमेंट नहीं। विपक्ष पहले कांवड़ लेकर जाएं और भगवान शिव का जलाभिषेक करें। इसके बाद उनके मन में जो विकृति है वह समाप्त हो जाएगी। श्रावण मास पवित्र महीना है। जो सोमवार से शुरु हो रहा है। लाखों नही करोड़ो भक्त तमाम शिवमंदिरो में जल चढ़ाने जाएंगे। जो लोग इस पर सवाल खड़ा कर रहे है वह मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि भाजपा उप चुनाव में फूलपुर समेत यूपी की अन्य सभी सीटें जीतेगी।

ये भी पढ़ें- पूर्व विधायक उदयभान करवरिया को मिली समयपूर्व रिहाई, राज्यपाल ने जारी किया आदेश