Moradabad News : 'मंडल में चिह्नित ब्लैक स्पॉट के सुधार कार्य में लाएं तेजी, कावड़ यात्रा के दौरान बेहतर रहे यातायात व्यवस्था'

कावड़ यात्रा के दौरान बेहतर रहे यातायात व्यवस्था, निर्धारित रूट प्लान सख्ती से लागू करने के मंडलायुक्त ने दिए निर्देश

Moradabad News : 'मंडल में चिह्नित ब्लैक स्पॉट के सुधार कार्य में लाएं तेजी, कावड़ यात्रा के दौरान बेहतर रहे यातायात व्यवस्था'

मंडलायुक्त सभागार में आरटीए की बैठक लेते मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह, व साथ में उपस्थित डीआईजी मुनिराज जी

मुरादाबाद। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने मंडल के चिह्नित ब्लैक स्पॉट्स को सुधारने के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कांवड़ यात्रा के दौरान सड़क सुरक्षा के इंतजाम दुरूस्त करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। मंगलवार को अपने कार्यालय सभागार में मंडलायुक्त मंडलीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ले रहे थे। 

पुलिस उप महानिरीक्षक मुनिराज जी जिलाधिकारी अनुज सिंह की उपस्थिति में मंडलीय सड़क सुरक्षा समिति से संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में मंडलायुक्त ने मंडल में सड़क दुर्घटनाओं की स्थिति, चिन्हित ब्लैक स्पॉट पर कराए गए सुधारात्मक कार्य, सोलेशियम स्कीम के तहत दिए जाने वाली राहत धनराशि की स्थिति, सार्वजनिक सेवा यान से घटित दुर्घटनाओं में परिवहन विभाग द्वारा दिए जाने वाली सहायता धनराशि के लंबित मामले की समीक्षा की। इसके अलावा सड़क सुरक्षा के मामलों में किए गए प्रवर्तन कार्य की जनपदवार जानकारी ली। ट्रैफिक जाम के कारण एवं निवारण के उपाय, ई-रिक्शा जोनिंग रेगुलेशन तथा कांवड़ यात्रा की तैयारी को लेकर समीक्षा की।

सड़क दुर्घटनाओं की स्थिति की समीक्षा के दौरान मंडलायुक्त ने पाया कि बिजनौर में सड़क दुर्घटना, मृतकों की संख्या और घायलों की संख्या में सर्वाधिक वृद्धि दर्ज की गई है। जिस पर मंडलायुक्त ने आरटीओ प्रवर्तन  प्रणव झा को निर्देश दिए कि वे एनएचएआई एवं अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बिजनौर के सर्वाधिक दुर्घटना प्रभावित मार्ग का निरीक्षण करके प्रभावी कदम उठाएं। सभी जनपदों में एनएचएआई और पीडब्ल्यूडी के मार्गों पर चिन्हित ब्लैक स्पॉट्स पर सुधार के काम तेजी लाने के लिए कहा। बताया गया कि मुरादाबाद में 17, संभल में 3, अमरोहा में 18, रामपुर में 13 और बिजनौर में 12 ब्लैक स्पॉट्स चिन्हित हैं।

मंडलायुक्त ने कहा कि बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने वाले, बिना सीट बेल्ट वाहन चलाने वाले, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करने वाले, नशे की हालत में वाहन चलाने वाले और गलत दिशा में वाहन चलाने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। श्रावण मास में कावड़ यात्रा के दौरान यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए उन्होंने पुलिस विभाग के यातायात के प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिए। कहा प्रत्येक जिले में निर्धारित रूट प्लान को प्रभावी तरीके से लागू कराया जाए।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : TMU में हुई मौतों पर भड़का एबीवीपी का गुस्सा, विरोध प्रदर्शन कर की सीबीआई जांच की मांग