मुरादाबाद परिक्षेत्र को जल्द मिलेंगी 150 इलेक्ट्रॉनिक बसें, तैयारियां शुरू

बसों के लिए मुरादाबाद और नजीबाबाद डिपो में बनेगा चार्जिंग पॉइंट, सबसे पहले गाजियाबाद तक चलाई जाएंगी इलेक्ट्रॉनिक्स बसें

मुरादाबाद परिक्षेत्र को जल्द मिलेंगी 150 इलेक्ट्रॉनिक बसें, तैयारियां शुरू

मुरादाबाद, अमृत विचार। परिवहन निगम द्वारा मुरादाबाद परिक्षेत्र को 150 ई-बसें दी जाएंगी। इन बसों का संचालन राजधानी लखनऊ तक किया जाएगा। बसों को 200 किमी तक चलाया जाएगा। जिसके बाद मुरादाबाद की जनता को राजधानी लखनऊ जाने के लिए ई-बसों की सुविधा मिलेगी।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम मुरादाबाद, गाजियाबाद समेत अन्य परिक्षेत्र को 5000 ई-बसें उपलब्ध कराने जा रहा है। जिसमें मुरादाबाद परिक्षेत्र के लिए लगभग 150 ई-बसें मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है। इन बसों को दिल्ली, नजीबाबाद, बिजनौर आदि मार्गों पर संचालित किया जाएगा। जिसके लिए मुरादाबाद डिपो और नजीबाबाद डिपो में चार्जिंग प्वाइंट बनेगा। इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

 मुरादाबाद से विभिन्न शहरों के लिए ई-बसों का संचालन शुरू हो जाने के बाद सार्वजनिक परिवहन सिस्टम और बेहतर हो जाएगा। परिवहन विभाग के अनुसार सबसे पहले गाजियाबाद से मुरादाबाद के लिए ई-बसें चलेंगी। मुरादाबाद से कौशांबी जाने वाले यात्रियों को वातानुकूलित बस की सुविधा मिलेगी। वहीं ई-बसों के संचालन से प्रदूषण भी नहीं बढ़ेगा।

मुरादाबाद और नजीबाबाद डिपो में शुरू हुआ चार्जिंग प्वाइंट बनाने का कार्य
मुरादाबाद परिक्षेत्र के मुरादाबाद और नजीबाबाद डिपो में चार्जिंग प्वाइंट बनाया जाएगा। जहां पर इलेक्ट्रिक बसें चार्ज हो सकेंगी। परिवहन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मुरादाबाद से दिल्ली जाने वाली ई-बसों को चार्ज करने के लिए ढाबों पर भी ई-चार्जिंग प्वाइंट बनवाए जाएंगे। जहां पर ई-बसों के रुकने पर चार्ज किया जाएगा।

मुरादाबाद और नजीबाबाद डिपो से लंबी दूरी के लिए ई-बसों के चलाने की बात चल रही है। परिक्षेत्र को लगभग 150 ई-बसें मिलने की उम्मीद है। शासन के निर्देशानुसार चार्जिंग प्वाइंट पर काम कराया जा रहा है।-ममता सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक मुरादाबाद

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : कोसी नदी के तटबंध का साइफन क्षतिग्रस्त, किसानों को बड़े नुकसान का डर