कासगंज: अभी से कर लिए जाएं सुरक्षात्मक उपाय, लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त...DM ने SP के साथ बांध का किया निरीक्षण

ग्रामीणों से की वार्ता, ग्राम प्रधान को बांध पर चौकीदार रखने एवं स्ट्रीट लाइट लगाने के दिए निर्देश 

कासगंज: अभी से कर लिए जाएं सुरक्षात्मक उपाय, लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त...DM ने SP के साथ बांध का किया निरीक्षण
तटवती गांव बरौना में बांध का निरीक्षण करने पहुंची नवागत डीएम मेधा रूपम साथ में एसपी अपर्णा रजत कौशिक

कासगंज, अमृत विचार। गुरुवार की शाम को बारिश के मौसम को देखते हुए नवागत डीएम ने एसपी अपर्णा रजत कौशिक के साथ तहसील पटियाली क्षेत्र के तटवर्ती गांव बरोना एवं कादरगंज पहुंचकर बांध का स्थलीय निरीक्षण किया। सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां कहीं भी बांध में कटान हो गया है उसे शीघ्रता से ठीक कर लें। जिससे गांव में जलभराव न हो सके। 

डीएम मेधा रूपम ने निरीक्षण के दौरन अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी सुरक्षात्मक उपाय अभी से पूरे कर लिए जाएं। जिससे जल स्तर बढ़ने पर ग्रामवासियों को कोई समस्या उत्पन्न न हो। इस कार्य को प्राथमिकता से किया जाए। कटान रोधक कार्यों को तेजी से पूरा किया जाए। बाढ़ चौकियां पूर्ण रूप से अभी से सक्रिय रहें। बढ़ते जल स्तर पर हर समय नजर रखी जाए। 

डीएम ने कहा कि जलभराव से निपटने की पूरी तैयारियां अभी से कर लें। चिकित्सा कैंप, पशु टीकाकरण, पेयजल व्यवस्था, स्ट्रीट लाइट, बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने पर राहत शिविर, दवाओं की उपलब्धता, मेडीकल किट्स, तटबंधों की सुरक्षा, गोताखोर व नावों, क्षतिग्रस्त होने वाले मार्गों को तत्काल ठीक कराने सहित सभी व्यवस्थायें पूर्ण रखी जाए। 

इस दौरान डीएम ने ग्रामीणों से वार्ता कर उनकी समस्याएं सुनी। साथ ही ग्राम प्रधान को निर्देशित किया कि बांध पर स्ट्रीट लाइट लगाई जाए और बांध पर चौकीदार की तैनाती की जाए। निरीक्षण के दौरान एडीएम राकेश कुमार पटेल, एसडीएम पटियाली कुलदीप सिंह, सीओ पटियाली विजय कुमार राणा सहित सिंचाई विभाग के अवर अभियंता एवं ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- कासगंज: प्राइवेट वाहनों पर नीली बत्ती और सायरन लगाने वाले चालकों के खिलाफ की गई कार्रवाई