बरेली: नवागत ADG रमित शर्मा ने संभाला जोन का चार्ज, कहा- कानून से खिलवाड़ करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा

बरेली: नवागत ADG रमित शर्मा ने संभाला जोन का चार्ज, कहा- कानून से खिलवाड़ करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा

बरेली, अमृत विचार। बरेली जोन के नए एडीजी बनाए गए आईपीएस अफसर रमित शर्मा ने बुधवार को कार्यभार संभाल लिया। इसके बाद सबसे पहले उन्होंने जिले के अधिकारियों से पिछले दिनों पीलीभीत बाईपास पर प्लॉट पर कब्जे के लिए हुई गोलीबारी की घटना की जानकारी ली। मीडिया से रूबरू हुए तो साफ किया कि शासन की प्राथमिकताओं पर शत-प्रतिशत काम करते हुए अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रमित शर्मा 1999 बैच के आईपीएस अफसर हैं और बरेली रेंज के आईजी भी रह चुके हैं। कार्यभार संभालने के बाद वह ट्रांसफर हो चुके एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान, एसपी सिटी राहुल भाटी, एसपी देहात मानुष पारिक, एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा, एसपी क्राइम मुकेश कुमार, एसपी ट्रैफिक शिवराज सिंह से मिले। 

नए एडीजी ने सभी अधिकारियों को भी शासन की प्राथमिकताओं के अनुरूप काम करने का निर्देश दिया। इस दौरान पीलीभीत बाईपास पर हुई गोलीबारी के मामले में आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने, माफिया की अवैध और बेनामी संपत्तियों को चिह्नित कर जब्त कराने का निर्देश दिया।

पुलिस सेवा का सफर
मूल रूप से हापुड़ के रहने वाले रमित शर्मा ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। आईपीएस बनने के बाद वह कई जिलों के कप्तान और फिर मेरठ में डीआईजी और बरेली-मुरादाबाद में आईजी रह चुके हैं। प्रयागराज में पुलिस कमिश्नर बनने से पहले वह बरेली में आईजी रेंज थे। गृह मंत्रालय उन्हें उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित कर चुका है।

बड़े एक्शन
बरेली में उनके आईजी के कार्यकाल में 2021-22 के दौरान माफिया की 167 करोड़ की प्रापर्टी जब्त की गई थी। स्मैक तस्करों के खिलाफ जबरदस्त अभियान चला था। इसमें करीब दो सौ तस्कर गिरफ्तार हुए थे। उनकी करोड़ों लागत की आलीशान इमारतें भी गिरा दी गई थीं।
आईजी से मुलाकात, कई
लोग स्वागत करने पहुंचे

आईजी डॉ. राकेश सिंह ने भी नए एडीजी से शिष्टाचार भेंट की। उन्हें बरेली में चल रही गतिविधियों के बारे में भी बताया। सीबीगंज के उद्यमी अशोक आहूजा, प्रेमनगर के सुमित अग्रवाल समेत शहर के कई प्रतिष्ठित लोग भी नए एडीजी का स्वागत करने पहुंचे।

ये भी पढे़ं- बरेली: चौकी चौराहा से लेकर जंक्शन तक नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान