कासगंज: सीमांकन में लापरवाही, कार्यदायी संस्था ने निजी स्थान पर किया बोरबेल

800 फुट गहरा गड्डा बना मस्तीपुर के ग्रामीणों को खतरे का सबक

कासगंज: सीमांकन में लापरवाही, कार्यदायी संस्था ने निजी स्थान पर किया बोरबेल

गंजडुंडवारा,अमृत विचार। पटियाली तहसील क्षेत्र के गांव मस्तीपुर में 800 फुट गहरा गड्डा ग्रामीणों के लिए खतरे का सबक बना हुआ है। हर घर जल योजना के तहत राजस्व टीम द्वारा सीमांकन गलत कर दिए जाने की लापरवाही से जल निगम की कार्यदायी संस्था ने निजी जगह पर बोरबेल कर दिया। यह खुला पड़ा गड्डा ग्रामीणों के लिए मुशीबत बन हुआ है। इस गड्डे में बच्चे, बुजुर्ग, पशु गिरने की आशंका बनी हुई है। सपा प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी ने जिला प्रशासन से गड्डे को भरवा कर बंद कराने की मांग की है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी ने बताया हर घर जल योजना के तहत गांव- गांव में पानी की टंकी लगाई जा रही है। इसी क्रम में पटियाली के गांव मस्तीपुर में जल निगम की पानी की टंकी के लिए ग्रामसमाज की भूमि पर पानी की टंकी बनाए जाने के कार्य के चलते गाटा संख्या राजस्व विभाग की टीम द्वारा मौके पर गाटा संख्या 69 का सीमांकन कर दिया गया था, जो गाटा संख्या 72 की भूमि पर कर दिया गया जो कि सरनाम सिंह पुत्र पन्नालाल की निजी सम्पति थी। लापरवाही से हुई सीमांकन पर जल निगम ने 800 फुट गहरा बोरिंग भी कर दिया गया।

जिसकी शिकायत भूमि स्वामी द्वारा उपजिलाधिकारी पटियाली से की गई थी। एसडीएम कुलदीप सिंह ने दुबारा जगह की नापतौल कराई और कार्यदायी संस्था द्वारा कराए जा रहे कार्य को रोकने के निर्देश दिए। कार्यदायी संस्था ने बोरबेल में लगे पाइप को भी उखाड़ लिया, लेकिन 800 फुट गड्डे को नहीं भरवाया है। यह गड्डा अब ग्रामीणों के लिए हादसों  का कारण बना हुआ है। ग्रामीणों को गिरने का डर सता रहा है। उन्होंने जिला प्रशासन से 800 फुट खुदे पडे़ गड्डे को मिट्टी से भरवा कर बंद कराए जाने की मांग की है। 

जीएस की जगह पर पानी की टंकी को बनाये जाना था, लेकिन लेखपाल की लापरवाही से एक निजी जगह पर कार्यदायी संस्था ने बोरबेल को कर दिया था। बाद में एसडीएम के आदेश पर रोक लगाई गई थी। कार्यदायी संस्था ने 800 फुट गड्डे को  खुला छोड़ दिया है, जोकि गलत है। इसे बंद कराना चाहिए था- ओमपाल सिंह, संयुक्त सचिव, केंद्रीय लोक शिकायत संस्थान

ये भी पढ़ें। कासगंज: निर्माणाधीन लिंटर गिरने से मलबे में दबकर पिता की मौत, पुत्र घायल