लखीमपुर खीरी: जमीन विवाद में बड़े भाई पर बांके से किए ताबड़तोड़ प्रहार, गंभीर रूप से घायल

लखीमपुर खीरी: जमीन विवाद में बड़े भाई पर बांके से किए ताबड़तोड़ प्रहार, गंभीर रूप से घायल

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना फरधान क्षेत्र के गांव आदमपुर देवरिया में जमीन विवाद में दो भाईयों के बीच विवाद हो गया। बात इतनी बढ गई कि छोटे भाई ने बड़े भाई पर बांके से कई ताबड़तोड़ प्रहार कर दिए, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को सीएचसी भेजा, जहां से हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। 

गांव आदमपुर देवरिया निवासी स्वर्गीय डोरे लाल के चार पुत्र हैं, जिसमें सबसे बड़ा रामपाल, मंझिला छत्रपाल, संझिला हीरा लाल और सबसे छोटा मंसू है। मंसू मूक-बधिर है, जिसकी शादी नहीं हुई है। वह अपने संझिले भाई हीरालाल के पास रहता है। हीरालाल साथ रह रहे भाई मंसू के हिस्से की जमीन जोतता है। सबसे छोटे भाई मंसू की जमीन में बड़ा भाई छत्रपाल भी हिस्सा मांग रहा था। इसको लेकर हीरालाल और उसके बीच में कई दिनों से विवाद होता आ रहा था।

शनिवार को भी हिस्से को लेकर दोनों भाईयों के बीच विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि हीरालाल ने छत्रपाल पर बांके से कई ताबड़तोड़ प्रहार कर दिए, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद परिवार में चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने खून से लथपथ छत्रपाल को सीएचसी भेजा, जहां से हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेपर कर दिया है। थानाध्यक्ष कौशल किशोर ने बताया कि घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी हीरालाल को हिरासत में लिया है। रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें। लखीमपुर खीरी: जिले भर में प्रदर्शन कर हिंदू संगठनों ने फूंका लव जिहाद का पुतला, सौंपा ज्ञापन